अपना शहर चुनें

States

त्रिपुरा के सीएम का जन्म बांग्लादेश में नहीं, भारत में हुआ था: सीएमओ

त्रिपुरा के सीएम का जन्म बांग्लादेश में नहीं, भारत में हुआ था: सीएमओ
(image credit: News18.com)
त्रिपुरा के सीएम का जन्म बांग्लादेश में नहीं, भारत में हुआ था: सीएमओ (image credit: News18.com)

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार संजॉय मिश्रा ने कहा, 'हमने पाया है कि 2 अगस्त से मुख्यमंत्री के प्रोफाइल पेज पर कुछ त्रुटिपूर्ण तथ्य जोड़ दिए गए. ये शरारती प्रयास था.'

  • Share this:
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का जन्म भारत में हुआ था, बांग्लादेश में नहीं. पिछले दिनों देव के विकिपीडिया पेज को कई बार संपादित कर उनका जन्मस्थान बांग्लादेश कर दिया गया था जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने ये स्पष्टीकरण दिया है. देव का जन्म 25 नवंबर 1971 को त्रिपुरा के गोमती जिले के जामजुरी में हुआ था.

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार संजॉय मिश्रा ने कहा, 'हमने पाया है कि 2 अगस्त से मुख्यमंत्री के प्रोफाइल पेज पर कुछ त्रुटिपूर्ण तथ्य जोड़ दिए गए. ये शरारती प्रयास था.' उन्होंने कहा कि दो अगस्त और चार अगस्त के बीच विकिपीडिया पेज पर कई बार संपादन कर देव के जन्मस्थान को कई बार बदल दिया गया.

मॉब लिंचिंग के सवाल पर बोले बिप्लब देबः ये जनता की सरकार है, वही फैसला करेगी



देव के पिता हीरूधन देव के नागरिकता प्रमाणपत्र के मुताबिक वो 27 जून 1967 से देश के नागरिक हैं. मीडिया को उपलब्ध कराए गए प्रमाणपत्र से पता चलता है कि हीरूधन देव जामजुरी के निवासी थे और वो खेती करते थे. मिश्रा ने कहा कि सरकार मुख्यधारा के साथ ही सोशल मीडिया की आज़ादी में विश्वास रखती है क्योंकि ये लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है.
उन्होंने कहा, 'लेकिन हम चाहते हैं कि ऐसी शरारतपूर्ण गतिविधियां रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म स्वनियमन तंत्र अपनाए. हमने ये भी देखा है कि सोशल मीडिया पर उनकी छवि खराब करने की कई कोशिशें हुईं, जो वांछनीय नहीं है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज