लाइव टीवी

मुख्यमंत्री येडियुरप्पा की अपील: सरकार कन्नड समर्थक, संगठन बंद वापस लें

भाषा
Updated: February 12, 2020, 10:44 PM IST
मुख्यमंत्री येडियुरप्पा की अपील: सरकार कन्नड समर्थक, संगठन बंद वापस लें
येडियुरप्पा ने कहा बंद बुलाकर लोगों को असुविधा पहुंचाने की कोई जरूरत नहीं है. (File Photo)

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने संगठनों से प्रदर्शन वापस लेने का अनुरोध करते हुए अपील की कि प्रदर्शनकारी आम लोगों के लिए असुविधा पैदा नहीं करें.

  • भाषा
  • Last Updated: February 12, 2020, 10:44 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yeduyurappa) ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार कन्नड समर्थक है. इसके साथ ही उन्होंने कई संगठनों द्वारा गुरुवार को बुलाया गया राज्यव्यापी बंद वापस लेने की अपील की.

उल्लेखनीय है कि राज्य में कन्नड भाषियों को और रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से आई "सरोजनी महिषी रिपोर्ट" लागू करने की मांग को लेकर कई संगठनों ने गुरुवार को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है.

येडियुरप्पा ने संगठनों से की ये अपील
येडियुरप्पा ने संगठनों से प्रदर्शन वापस लेने का अनुरोध करते हुए अपील की कि प्रदर्शनकारी आम लोगों के लिए असुविधा पैदा नहीं करें.

मुख्यमंत्री ने कहा, "जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं अगर वे मुझसे बात करना चाहते हैं तो मैं हमेशा इसके लिए उपलब्ध हूं. हमने पहले ही, जहां तक संभव था रिपोर्ट लागू करने के लिए कई कदम उठाए हैं, और क्या हो सकता है इसपर उनसे (प्रदर्शनकारियों) बातचीत को तैयार हूं."

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि बंद बुलाकर लोगों को असुविधा पहुंचाने की कोई जरूरत नहीं है.

'सरकार ने दिखाई प्रतिबद्धता'कन्नड एवं संस्कृति मंत्री सीटी रवि ने कहा कि सरकार ने सरोजनी महिषी रिपोर्ट लागू करने की प्रतिबद्धता दिखाई है और पहले ही सरकारी क्षेत्र में लागू कर चुकी है.

उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में हम इसे चरणबद्ध तरीके से लागू करने का प्रयास कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि राज्य में कन्नड भाषी लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के विषय पर विचार करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री सरोजनी महिषी के नेतृत्व में समिति 1984 में गठित की गई थी जिसने दो साल बाद अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी.

ये भी पढ़ें-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील- ईमानदारी से टैक्स अदा करे हर भारतीय

असम NRC डेटा ऑफलाइन, विप्रो ने कहा- 2019 से रिन्यू नहीं किया गया कॉन्ट्रैक्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 10:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर