Karnataka Bypolls: मुख्यमंत्री येडियुरप्पा का भरोसा, दोनों विधानसभा सीटों पर दर्ज करेंगे बड़ी जीत

(फाइल फोटो)
(फाइल फोटो)

Karnataka Bypolls: सीएम बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने यहां कहा ‘हम आर आर नगर 35,000-40,000 वोट के अंतर से जीतेंगे. सिरा में भी हम लगभग 20,000-25,000 मतों से जीतेंगे.’ चुनाव नतीजों की घोषणा 10 नवंबर को की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2020, 6:05 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक में राजराजेश्वरी नगर और सिरा विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव (Bypolls) में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) जीत हासिल करती नजर आ रही है. यह नतीजे एग्जिट पोल के हैं. इसके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा ने रविवार को सत्तारूढ़ भाजपा को दोनों सीटों पर भारी अंतर से जीत मिलने का विश्वास जताया है.

इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान तीन नवंबर को हुआ था. जिसमें राजेश्वरी नगर में 82.31 प्रतिशत और सिरा सीट पर 45.24 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. चुनाव नतीजों की घोषणा 10 नवंबर को की जाएगी. सीएम ने यहां कहा ‘हम आर आर नगर 35,000-40,000 वोट के अंतर से जीतेंगे. सिरा में भी हम लगभग 20,000-25,000 मतों से जीतेंगे.’ उन्होंने कहा ‘मैं इसे आज नहीं कह रहा हूं, मैंने यह चुनाव से पहले और मतदान के दिन भी कहा था.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने शायद इस अनुमान को हल्के में लिया है और परिणाम आने के बाद सच्चाई का पता चल जाएगा.

उन्होंने कहा 'यदि येडियुरप्पा दस बार सोचने और जनता की राय को समझने के बाद कुछ बोलता है. इसलिए 100 प्रतिशत हम दोनों सीटों पर भारी अंतर से जीतेंगे.' विपक्ष के नेता सिद्धरमैया के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आएंगे, उन्होंने कहा "सिद्धरमैया (Siddaramaiah) को पता चल ही जाएगा जब 10 नवंबर को नतीजे आएंगे. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं." इस बीच, एक्जिट पोल ने संकेत दिया है कि भाजपा राजराजेश्वरी नगर और सिरा उपचुनावों में जीत हासिल कर लेगी.

गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भगवा का दबदबा


एनडीए को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election) के एग्जिट पोल से भले ही धक्का लगा हो, लेकिन गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भाजपा मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. एक ओर जहां बीजेपी गुजरात में 6-7 जीतती हुई नजर आ रही है. वहीं, एमपी में भाजपा 28 में से 16-18 सीटें अपने नाम कर सकती है. जबकि, उत्तर प्रदेश में भाजपा के खाते में 6 सीटें आ सकती हैं. (इनपुट: भाषा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज