लाइव टीवी
Elec-widget

बच्चे ने प्रदूषण को बताया दिल्ली का प्रमुख त्योहार, निबंध पढ़कर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 3:59 PM IST
बच्चे ने प्रदूषण को बताया दिल्ली का प्रमुख त्योहार, निबंध पढ़कर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप
बच्चे ने प्रदूषण को बताया दिल्ली का प्रमुख त्योहार.

इस निबंध को देखने से साफ पता चलता है कि बच्चे को प्रदूषण से होने वाले खतरे की जरा सी भी समझ नहीं है. लेकिन बच्चे ने जिस मासूमियत के साथ यह निबंध लिखा है वह आपको हंसा जरूर सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 3:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) से एक ओर जहां लोग परेशान दिख रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया (Social Media) पर प्रदूषण से जुड़ा एक निबंध (Essay) तेजी से वायरल हो रहा है. इस निबंध को देखने से साफ पता चल जाता है कि बच्चे को प्रदूषण से होने वाले खतरे की जरा सी भी समझ नहीं है. लेकिन बच्चे ने जिस मासूमियत के साथ यह निबंध लिखा है वह आपको हंसा जरूर सकता है.

बच्चे ने निबंध में लिखा है कि प्रदूषण दिल्ली का प्रमुख त्योहार है. यह हमेशा दिवाली के बाद शुरू होता है. इसमें हमें दिवाली से भी ज्यादा हॉलीडे मिलते हैं. दिवाली में हमें 4 हॉलिडे मिलते हैं. लेकिन प्रदूषण में हमें 6+2=8 हॉलिडे मिलते हैं. इसमें लोग अलग-अलग मास्क पहनकर घूमते हैं. घरों में काली मिर्च, शहद व अदरक ज्यादा प्रयोग किए जाते हैं. यह बच्चों के लिए अधिक प्रिय है.



इस निबंध को पढ़ने से लगता है कि बच्चा इसलिए भी काफी खुश है क्योंकि प्रदूषण के चलते स्कूलों में लगातार छुट्टियां हो रही हैं. प्रदूषण को देखते हुए पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर के सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. बच्चे का यह निबंध फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सऐप पर तेजी से शेयर किया जा रहा है.
Loading...

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को रोडमैप तैयार करने को कहा
देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए केंद्र सरकार को इससे छुटकारे के लिए रोडमैप तैयार करने के आदेश जारी किए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सरकार दिल्ली में उन स्थानों का चयन करे, जहां पर प्रदूषण का स्तर सबसे अधिक है और वहां पर एयर प्यूरीफायर टावर लगाए. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में ये भी कहा कि दिल्ली में ऑड-इवन प्रदूषण का स्तर कम करने का कोई हल नहीं है. प्रदूषण रोकने के लिए हमें ठोस उपाय करने होंगे.

इसे भी पढ़ें :- दिल्ली में बढ़ेगा ऑड-इवन रूल! CM केजरीवाल बोले- सोमवार को लेंगे फैसला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...