लाइव टीवी

कोरोना वायरस से बचने के लिए तेलंगाना के बालाजी मंदिर में हुई विशेष प्रार्थना

एएनआई
Updated: February 7, 2020, 5:38 PM IST
कोरोना वायरस से बचने के लिए तेलंगाना के बालाजी मंदिर में हुई विशेष प्रार्थना
चिलकुर बालाजी मंदिर में ये प्रार्थना 45 मिनट तक चली. फोटो.एएनआई

तेलंगाना (Telangana) के चिलकुर बालाजी (Chilkur Balaji) मंदिर में गुरुवार को एक खास प्रार्थना हुई. ये प्रार्थना कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए की गई. चीन (China) समेत दुनिया के कई देशों के लिए इस समय कोरोना वायरस बड़ा खतरा बन चुका है.

  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के चिलकुर बालाजी (Chilkur Balaji) मंदिर में गुरुवार को एक खास प्रार्थना हुई. ये प्रार्थना कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए की गई. चीन (China) समेत दुनिया के कई देशों के लिए इस समय कोरोना वायरस बड़ा खतरा बन चुका है. केरल में कोरोना वायरस (coronavirus in Kerala) के तीन मामले अब तक सामने आ चुके हैं. देश में इस वायरस का प्रकोप और न बढ़े इसलिए बालाजी मंदिर में 45 मिनट की विशेष पूजा (Special prayer) की गई. इस पूजा में करीब 2000 लोगों ने हिस्सा लिया.

पूजा करने वाले पुजारी ने कहा, हमने भगवान बालाजी (Lord Balaji) से प्रार्थना की कि वह इस बीमारी को फैलने और इससे होने वाली मौतों को रोकें. ये पूजा मंदिर के अंदर के हिस्से में की गई. मंदिर के ट्रस्टी सीएस रंगराजन ने कहा, तेजी से फैलने वाले कोरोनावायरस (coronavirus) के प्रकोप के बीच इन विशेष प्रार्थनाओं को आयोजित किया गया था, जिसने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा. उन्होंने तेलंगाना (Telangana) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के अन्य मंदिरों से वायरस से बचाव के लिए एक ही कार्यक्रम का पालन करने की अपील की.

इस पूजा में दो श्लोकों का उच्चारण किया गया. इनमें से एक है अपमार्जन स्त्रोतम. अपमार्जन स्त्रोतम में विष्णु के विभिन्न रूपों का आह्वान किया जाता है कि वह अपने सुदर्शन चक्र का उपयोग शरीर और मन को विभिन्न बीमारियों से बचाने के लिए करें.



बता दें कि कोरोना वायरस से अकेले चीन में अब तक 600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं करीब 20 हजार से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 4:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading