लाइव टीवी

चीन के किंडरगार्टन में केमिकल अटैक, 51 बच्चे झुलसे

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 8:56 AM IST
चीन के किंडरगार्टन में केमिकल अटैक, 51 बच्चे झुलसे
चीन के किंडरगार्टन स्कूल में खतरनाक रसायन से हमला (प्रतीकात्मक फोटो)

रिपोर्ट में बताया गया कि केमिकल अटैक (Chemical Attack) में दो बच्चों की हालत काफी गंभीर है. वहीं पुलिस ने कहा कि हमलावर को घटना के 40 मिनट बाद हिरासत में ले लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 8:56 AM IST
  • Share this:
बीजिंग. दक्षिण पश्चिमी चीन के युन्नान प्रांत (China) में किंडरगार्टन स्कूल में एक व्यक्ति ने जबरन घुसकर छात्रों पर खतरनाक केमिकल से हमला किया. इस हमले में 51 बच्चों सहित कम से कम 54 लोग जल गए. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

छात्रों पर कास्टिक सोडा से किया हमला
कुछ अधिकारियों ने चीन की समाचार एजेंसी को बताया कि सोमवार को कैयुआन शहर में हुई जब कोंग (23) किंडरगार्टन पहुंंच गया और उसने छात्रों पर कास्टिक सोडा (सोडियम हायड्रोक्साइड) केमिकल छिड़क दिया. इस हमले में 3 टीचर और 51 बच्चे झुलस गए, जिन्हें उपचार के लिए कैयुआन के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. हांगकांग स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने कैयुआन म्युनिसिपल सरकार के हवाले से यह जानकारी दी.

दो बच्चों की हालत है गंभीर

रिपोर्ट में बताया गया कि दो बच्चों की हालत काफी गंभीर है. रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय समयानुसार शाम 3.35 बजे व्यक्ति डोंगचेंग किंडरगार्टन में दीवार फांद कर पहुंच गया और बच्चों पर सोडियम हाइड्रोक्साइड छिड़ककर हमला किया. पुलिस ने कहा कि हमलावर को घटना के 40 मिनट बाद हिरासत में ले लिया गया.

बदले की मंशा से किया हमला
रिपोर्ट में कहा गया कि शुरुआती जांच में यह पाया गया है कि हमलावर व्यक्ति समाज से बदला लेना चाहता था. इस घटना की आगे की जांच जारी है. (भाषा इनपुट के साथ)
Loading...

 



 

ये भी पढ़ें : इजराइल ने गाजा पर किया था हवाई हमला, गाजा ने दागी सैकड़ों मिसाइलें 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 8:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...