Home /News /nation /

Arunachal Pradesh: चीन ने ट्विटर पर पोस्ट किए सीमा पर PLA सैनिकों के वीडियो, हाई अलर्ट पर भारतीय सैनिक

Arunachal Pradesh: चीन ने ट्विटर पर पोस्ट किए सीमा पर PLA सैनिकों के वीडियो, हाई अलर्ट पर भारतीय सैनिक

सीमा पर चीन के नापाक इरादों की खूफिया जानकारी भी ली जा रही है.(फाइल फोटो)

सीमा पर चीन के नापाक इरादों की खूफिया जानकारी भी ली जा रही है.(फाइल फोटो)

India vs China Latest News,Arunachal Pradesh, Ladakh, LAC: चीन की तरफ से पीएलए सैनिकों (PLA Soldiers) के वीडियो ट्विटर पर बड़ी मात्रा में पोस्ट किए गए थे. भारतीय अधिकारी इन वीडियो की निगरानी कर रहे हैं साथ ही सीमाओं में तैनात सैनिकों को हाई अलर्ट (High Alert) पर रखा गया है खासतौर पर पेंटागन की रिपोर्ट के बाद. बता दें कि चीन के साथ सीमा पर तनाव कम करने के लिए सैन्य और राजनीतिक दोनों स्तर पर कई बार बात हुई है. भारत और चीन के बीच सैन्य स्तर पर करीब 13 चरण की बात हुई, लेकिन किसी भी बात का कोई ठोस नतीजा नहीं निकला.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: पड़ोसी देश चीन (China) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. चीन की अपनी विस्तारवादी नीति की महत्वाकांक्षा समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है. अभी कुछ दिन पहले अमेरिका की एक रिपोर्ट ( Pentagon Report) में खुलासा हुआ था कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में करीब 100 घरों का एक गांव बसाया हुआ है और अब खबर आ रही है कि चीन भारत को धमकाने के लिए ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म का प्रयोग कर रहा है. इस समय सोशल मीडिया में कई वेरिफाई और अनवेरीफाई अकाउंट से भारतीय सीमा पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन ऑर्मी के सैनिकों के वीडियो और तस्वीर जारी किए गए हैं.

    द इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार भले ही चीन पर ट्विटर पर प्रतिबंध लगा दिए गए हों, लेकिन भारतीय सीमा पर तैनात पीएलए सैनिकों के वीडियो लगातार ट्विटर पर जारी किए जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो के सामने आने के बाद भारतीय सेना के अधिकारियों ने लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश दोनों ही जगहों पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है. चीन पिछले कुछ वक्त से तिब्बत में बड़े पैमाने पर अभ्यास में जुटा है जिसके बाद से भारतीय सैनिक भी सतर्क हैं. द इकोनॉमिक रिपोर्ट के अनुसार सीमा पर चीन के नापाक इरादों की खुफिया जानकारी भी ली जा रही है.

    अधिकारी निगरानी पर लगे
    चीन की तरफ से पीएलए सैनिकों के वीडियो ट्विटर पर बड़ी मात्रा में पोस्ट किए गए थे. भारतीय अधिकारी इन वीडियो की निगरानी कर रहे हैं साथ ही सीमाओं में तैनात सैनिकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. खासतौर पर पेंटागन की रिपोर्ट के बाद. आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन ने पाकिस्तान, श्रीलंका, सेशेल्स सहित कई देशों को पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की सुविधाओं के लिए स्थान माना है.

    यह भी पढ़ें- प्रिंस चार्ल्स की पत्नी कैमिला से बात कर रहे थे जो बाइडन, तभी कर दी ऐसी शर्मनाक हरकत

    उपराष्ट्रपति के दौरे पर जताई आपत्ति
    बता दें कि चीन के साथ सीमा पर तनाव कम करने के लिए सैन्य और राजनीतिक दोनों स्तर पर कई बार बात हुई है. भारत और चीन के बीच सैन्य स्तर पर करीब 13 चरण की बात हुई, लेकिन किसी भी बात का कोई ठोस नतीजा नहीं निकला. अब तो चीन भारतीय नेताओं के अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर भी आपत्ति जताने लगा है. कुछ समय पहले जब उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अरुणाचल प्रदेश पहुंचे थे तो चीन ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि भारत को कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए जिससे सीमा पर हालात बिगड़ें.

    Tags: Arunachal pradesh, India china stand off, Ladakh Border

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर