बिहार चुनाव में JDU से एक सीट ज्यादा पर चुनाव लड़े BJP: चिराग पासवान

बिहार चुनाव में JDU से एक सीट ज्यादा पर चुनाव लड़े BJP: चिराग पासवान
चिराग पासवान का कहना है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को, JDU से एक सीट अधिक पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहिए. (फाइल फोटो)

एलजेपी (LJP) और जेडीयू (JDU) के बीच जुबानी जंग चल रही है. अब चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से कहा है कि आप बिहार चुनाव में जेडीयू से एक सीट ज्यादा पर चुनाव लड़ें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 9:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) से अनुरोध किया है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को, JDU से एक सीट अधिक पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहिए. वहीं, बुधवार को LJP नेताओं की एक बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की गई. लोक जनशक्ति पार्टी सूत्रों ने कहा कि पासवान ने मंगलवार को नड्डा से मुलाकात की और उन्हें यह सुझाव दिया कि बीजेपी को नीतीश नीत जनता दल (यूनाइटेड) से एक सीट अधिक पर चुनाव लड़ना चाहिए.

गौरतलब है कि भाजपा, जेडीयू और एलजेपी राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दल हैं तथा 243 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए इन दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है. जेडीयू और भाजपा ने 2019 का लोकसभा चुनाव 17-17 सीटों पर लड़ा था, जबकि शेष छह सीटें एलजेपी के लिये छोड़ी थी.

भाजपा ने सीटों की हिस्सेदारी पर कोई आधिकारिक टिप्प्णी नहीं की
जेडीयू का मानना है कि उसे विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये भाजपा से अधिक सीटें मिलनी चाहिए क्योंकि बीजेपी की तुलना में उसके अधिक विधायक हैं. हालांकि, भाजपा ने सीटों की अपनी संभावित हिस्सेदारी पर कोई आधिकारिक टिप्प्णी नहीं की है. उधर, एलजेपी और जेडीयू के बीच जुबानी जंग चल रही है. नीतीश कुमार नीत बिहार सरकार की कार्यशैली को पासवान अक्सर निशाना बनाते रहे हैं.
LJP की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की गई


बुधवार को हुई एलजेपी नेताओं की बैठक में नीतीश के शासन की काफी आलोचना की गई, जबकि राज्य के लिये कई विकास परियोजनाएं पेश करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की गई. कुछ नेताओं ने यहां तक कहा कि पार्टी को आगामी चुनाव में जेडीयू के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने बाढ़ की स्थिति, कोरोना वायरस महामारी और प्रवासी संकट से निपटने के राज्य सरकार के तौर-तरीकों की भी आलोचना की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज