Home /News /nation /

केवल ईसाई मनाएंगे क्रिसमस...असम में त्योहार के जश्न में हंगामे के बाद सात लोग गिरफ्तार

केवल ईसाई मनाएंगे क्रिसमस...असम में त्योहार के जश्न में हंगामे के बाद सात लोग गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर ने बताया कि यह घटना शहर में क्रिसमस के जश्न के दौरान हुई.(फाइल फोटो)

पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर ने बताया कि यह घटना शहर में क्रिसमस के जश्न के दौरान हुई.(फाइल फोटो)

Christmas In Assam Church Disrupted: पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर ने कहा कि पुलिस को घटना के संबंध में शिकायत नहीं मिली है लेकिन फिर भी उसने इसमें शामिल युवकों को हिरासत में लिया है. पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘हम घटना की जांच कर रहे हैं. हमारे पास अभी तक किसी भी समूह की संलिप्तता की जानकारी नहीं है.’’

अधिक पढ़ें ...

    सिलचर: असम (Assam) में कछार जिले के सिलचर (Silchar) में बदमाशों ने यह मांग करते हुए क्रिसमस कार्यक्रम (Christmas In Assam Church Disrupted) में खलल डाली कि हिंदुओं को इस जश्न से दूर रहना चाहिए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि शनिवार शाम को हुई इस घटना में शामिल सात युवाओं को अभी तक हिरासत में लिया गया है.

    कछार की पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि यह घटना शहर में एक खुले मैदान में क्रिसमस के जश्न के दौरान हुई. उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लड़के आयोजन स्थल पर गए और उन्होंने अन्य हिंदुओं से समारोह में भाग न लेने के लिए कहा. उन्होंने इस उत्सव का जश्न मना रहे ईसाइयों को नहीं रोका.’’

    यह भी पढ़ें-  मुजफ्फरपुर की फैक्ट्री में तेज धमाके के साथ फटा बॉयलर, छह मजदूरों की दर्दनाक मौत

    कौर ने कहा कि पुलिस को घटना के संबंध में शिकायत नहीं मिली है लेकिन फिर भी उसने इसमें शामिल युवकों को हिरासत में लिया है. पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘हम घटना की जांच कर रहे हैं. हमारे पास अभी तक किसी भी समूह की संलिप्तता की जानकारी नहीं है.’’ बहरहाल, स्थानीय लोगों ने दावा किया कि बदमाशों का संबंध बजरंग दल से है.

    प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, भगवा चोला पहन रखे इन युवाओं ने आयोजन स्थल पर मौजूद लोगों से हाथापाई शुरू कर दी तथा ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. यह घटना रात करीब नौ बजे हुई जब आयोजन स्थल पर काफी लोग मौजूद थे. जब वहां मौजूद लोगों ने युवकों से पूछा कि वे जश्न समारोह पर आपत्ति क्यों उठा रहे हैं तो उन्होंने कथित तौर पर कहा कि हिंदू होने के नाते उन्हें ‘तुलसी दिवस’ मनाना चाहिए जो क्रिसमस के दिन ही मनाया जाता है.

    Tags: Assam, Christmas

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर