अपना शहर चुनें

States

सरनेम बना महिला के लिए परेशानी का सबब, हर जॉब एप्लीकेशन हो रही है रिजेक्ट

महिला के सरनेम को सॉफ्टवेयर गलत बता रहा है.
महिला के सरनेम को सॉफ्टवेयर गलत बता रहा है.

घटना असम (Assam) की है जहां पिछले दिनों एक महिला ऑनलाइन जॉब एप्लीकेशन भर रही थी, हालांकि उनके सरनेम (Surname) के कारण रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर दिया गया. महिला का नाम प्रियंका है और वो नेशनल सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NSCL) में नौकरी के लिए आवेदन करने की कोशिश कर रही थीं.

  • Share this:
गुवाहाटी. अपने सरनेम के कारण एक महिला की जॉब एप्लीकेशन (Job Application) रिजेक्ट हो गई है. घटना असम (Assam) की है जहां पिछले दिनों एक महिला ऑनलाइन जॉब एप्लीकेशन भर रही थी, हालांकि उनके सरनेम (Surname) के कारण रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर दिया गया. महिला का नाम  प्रियंका है और वो नेशनल सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NSCL) में नौकरी के लिए आवेदन करने की कोशिश कर रही थीं.

हालांकि बार-बार के प्रयासों करने के बाद भी सॉफ्टवेयर उसके सरनेम को खारिज करता रहा. प्रियंका का कहना है कि उनका सरनेम Chutia है जिसके कारण सॉफ्टवेयर इसे अप्रूव नहीं कर रहा था. प्रियंका गोगामुख शहर की निवासी हैं और उन्होंने कृषि अर्थशास्त्र और फॉर्म मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री हासिल की है.

सरनेम को सॉफ्टवेयर ने बताया स्लैग
प्रियंका का कहना है कि सॉफ्टवेयर बार-बार उनके सरनेम को गलत बता रहा था और सरनेम के स्थान पर स्लैग का उपयोग नहीं करने के लिए कह रहा था. कई बार कोशिश करने के बाद भी जब महिला का सरनेम अप्रूव नहीं हुआ तो उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए गुस्सा जाहिर किया.
प्रियंका ने इसका गुस्सा फेसबुक पर जाहिर किया है.
प्रियंका ने इसका गुस्सा फेसबुक पर जाहिर किया है.




ये मेरा सरनेम है कुछ और नहीं...
अपने सोशल मीडिया पोस्ट में प्रियंका ने लिखा, जॉब एप्लीकेशन रिजेक्ट होने का कोई उचित कारण नहीं था. हर जॉब पोर्टल मुझे 'उचित नामकरण' शब्दों का उपयोग करने के लिए कहता है. मैं कई बार लोगों को समझाते हुए दुखी और निराश महसूस करती हूं कि मैं कठबोली का उपयोग नहीं कर रही हूं, बल्कि यह मेरे समुदाय का सरनेम है. एनएससीएल द्वारा अपनी समस्या के बारे में व्यक्तिगत रूप से लिखे जाने के बाद ही संगठन ने प्रियंका के सरनेम का मामला संज्ञान में लिया और बाद में उसे स्वीकार कर लिया.

असम की जनजाति का नाम सरनेम है ये
जानकारी के लिए बता दें कि असम में एक आदिवासी जनजाति है, जिसका नाम 'Chutia' और 'Sutiya' है और इन लोगों को 'Chutia People' के नाम से भी जाना जाता है. 'Chutia People' असम में रहने वाले एक समुदाय के लोग हैं, जो मंगोलिया (Mongoloid stock) के चीन-तिब्बती परिवार के वंशज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज