श्रीनगर में CISF जवान पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला

श्रीनगर में CISF जवान पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला
श्रीनगर में आतंकियों ने एक CISF जवान पर ग्रेनेड से हमला किया (सांकेतिक फोटो)

श्रीनगर (Srinagar) के नौगाम पुलिस थाना क्षेत्र के वागूरा इलाके में स्थित एक​ बिजली केंद्र की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के शिविर पर आतंकवादियों (Terrorists) ने हथगोला (Granade) फेंका.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नौगाम इलाके में सुरक्षा बलों (Security Forces) के एक शिविर पर हथगोले (Grenade) से हुये हमले में सोमवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों (Officers) ने इसकी जानकारी दी .

अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर (Srinagar) के नौगाम पुलिस थाना क्षेत्र के वागूरा इलाके में स्थित एक​ बिजली केंद्र की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के शिविर पर आतंकवादियों (Terrorists) ने हथगोला (Granade) फेंका. उन्होंने बताया कि इस हमले में सीआईएसएफ (CISF) का एक जवान घायल हो गया. सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिये तलाश अभियान शुरू किया है .

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों पर की गोलाबारी
पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) के निकट राजौरी जिले के दो सेक्टरों में चौकियों और गांवों पर सोमवार को मोर्टार के गोले दागे. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने इसका माकूल जवाब दिया है.
उन्होंने कहा,‘‘आज शाम करीब चार बजे पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने बिना उकसावे के, संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नौशेरा सेक्टर में छोटे हथियार से गोलियां चलाईं और मोर्टार के गोले दागे. ’’



पिछले सप्ताह पाकिस्तानी गोलीबारी में मारे गए थे तीन भारतीय नागरिक
उन्होंने बताया,‘‘पाकिस्तान (Pakistan) ने सुंदरबनी सेक्टर को भी निशाना बनाया, और बिना किसी उकसावे के, शाम साढ़े चार बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना इसका माकूल जवाब दे रही है.’’

उन्होंने बताया कि अंतिम समाचार मिलने तक सीमा पर गोलाबारी जारी थी. गोलाबारी से भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने की फिलहाल सूचना नहीं है.

गौरतलब है कि पाकिस्तानी गोलाबारी में पिछले सप्ताह तीन नागरिकों के मारे जाने से राजौरी, पुंछ (Poonch) और कुपवाड़ा के लोगों में भय व्याप्त है.

यह भी पढ़ें: हंदवाड़ा में आतंकियों ने किया सुरक्षा बलों पर हमला, 3 CRPF जवान शहीद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading