कोरोना वायरस से सीआईएसएफ कर्मी की मौत, बल में अब तक 5 की गई है जान

CISF के जवान हो रहे कोरोना संक्रमित (फोटो-प्रतीकात्मक)
CISF के जवान हो रहे कोरोना संक्रमित (फोटो-प्रतीकात्मक)

COVID-19 से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में चार, सीमा सुरक्षा बल में दो और सशस्त्र सीमा बल और भारत तिब्बत सीमा पुलिस में एक-एक कर्मी की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक हेड कांस्टेबल की कोविड-19 से मौत हो गई. सीआईएसएफ में इस बीमारी से मरने वाले कर्मियों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतक हेड कांस्टेबल चौधरी नरसिंह भाई मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बरवाहा में स्थित बल की पहली रिजर्व बटालियन में तैनात थे. अधिकारी ने कहा, “हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस से सोमवार को मौत हो गई. उन्हें रक्त संबंधी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी एक बड़ी सर्जरी हुई थी.”

कोविड-19 से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में चार, सीमा सुरक्षा बल में दो और सशस्त्र सीमा बल और भारत तिब्बत सीमा पुलिस में एक-एक कर्मी की मौत हो चुकी है. प्राप्त आंकड़ों के अनुसार छह जून तक सीएपीएफ के पांच बलों, राष्ट्रीय सुरक्षा गारद और राष्ट्रीय आपदा मोचन बलों के कुल मिलाकर 1,670 कर्मी संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमण के कुल मामलों में से छह जून तक 1,157 मरीज ठीक हो चुके हैं और 510 से अधिक कर्मी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं.



देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 9,987 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद मंगलवार सुबह आठ बजे तक कुल संक्रमितों की संख्या 2,66,598 हो गई. वहीं एक दिन में रिकॉर्ड 266 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या 7,466 तक पहुंच गई.

ये भी पढ़ें:-

सोनाली फोगाट का विवादों से पुराना नाता, दीदी-जीजा के खिलाफ करा चुकी हैं मुकदमा

सोनू सूद को मजदूरों से मिलने से रोका गया, मुंबई पुलिस बोली- 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज