अपना शहर चुनें

States

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी के पास से जब्त किए गए करीब 75 लाख रुपये

कस्टम अधिकारी के पास से करीब 75 लाख रुपये जब्त किए गए. (Photo- ANI Video Grab)
कस्टम अधिकारी के पास से करीब 75 लाख रुपये जब्त किए गए. (Photo- ANI Video Grab)

Rs 75 Lakhs Possession: एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक सामान्य चेकिंग के दौरान अधिकारी के बैग की स्क्रीनिंग में 74 लाख 81 हजार 500 रुपये बरामद किए गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 9:18 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) के अधिकारियों ने मंगलवार को बेंगलुरु हवाई अड्डे (Bengaluru Airport) पर अपनी पत्नी के साथ लखनऊ (Lucknow) यात्रा कर रहे चेन्नई के कस्टम के एक वरिष्ठ अधिकारी को हिरासत में लिया. सीआईएसएफ (CISF) ने अधिकारी के पास से लगभग 75 लाख रुपये बरामद किए हैं. इस मामले में आगे की जांच के लिए आयकर विभाग को सूचित किया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चेन्नई (Chennai) में कस्टम के सुप्रीटेंडेंट इरफान अहमद मोहम्मद अपनी पत्नी के साथ लखनऊ की यात्रा कर रहे थे. सिक्योरिटी स्क्रीनिंग के दौरान अधिकारी को एयरपोर्ट पर रोका गया. एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक सामान्य चेकिंग के दौरान अधिकारी के बैग की स्क्रीनिंग में 74 लाख 81 हजार 500 रुपये बरामद किए गए जो कि 2 हजार और 500 रुपये के नोटों में थे.


ये भी पढ़ें- असम में जमी हुई मिलीं कोविशील्ड वैक्सीन की 1000 खुराकें, जांच के आदेश जारी



घटना सुबह करीब साढ़े 9 बजे के आस-पास हुई. मोहम्मद इंडिगो की फ्लाइट 6E625 बोर्ड करने के लिए जा रहे थे. उनकी फ्लाइट के उड़ान भरने का समय सुबह 10 बजकर 20 मिनट था.

एयरपोर्ट के सूत्र ने कहा कि बिना पहले अनुमति लिए इतनी बड़ी राशि लेकर यात्रा करना अपराध है. सूत्रों ने जानकारी दी कि एक यात्री को करीब 2 लाख रुपये की राशि लेकर यात्रा करने की ही इजाजत है.

ये भी पढ़ें- शादीशुदा का दूसरे के साथ संबंध रखना है अपराध, लिव-इन रिलेशनशिप नहीं- हाईकोर्ट

इंडिगो प्रवक्ता ने कहा कि इस संबंध में वह जल्द ही अपना बयान जारी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज