एयरलाइन ने ले जाने से किया इंकार तो मुसाफिर ने किया खुदकुशी का प्रयास

सीआईएसएफ के जवान द्वारा समय रहते की गई कोशिश के चलते मुसाफिर की जान बचा ली गई. (फाइल फोटो)
सीआईएसएफ के जवान द्वारा समय रहते की गई कोशिश के चलते मुसाफिर की जान बचा ली गई. (फाइल फोटो)

सीआईएसएफ (CISF) के जवान की चौकसी के चलते चेन्‍नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर खुदकुशी (suicide) के इस कोशिश को विफल कर दिया गया.  

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 7:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली (New Delhi) : एयरलाइन (Airline) ने सफर पर ले जाने से इंकार क्‍या किया, एक मुसाफिर ने अपनी जिंदगी समाप्‍त करने की ठान ली. मामला चेन्‍नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) का है. दरअसल, यह मुसाफिर शराब के नशे में एयरपोर्ट पहुंचा था. जिसके चलते, निजी एयरलाइन के स्‍टॉफ ने इस मुसाफिर को फ्लाइट से ऑफ-लोड कर दिया. एयरलाइन के इस रुख से बौखलाया यह मुसाफिर डिपोर्टर लेबल की रेलिंग से कूदने की कोशिश करने लगा. गनीमत रही कि सही समय पर सीआईएसएफ (CISF) के जवान मौके पर पहुंच गए और इस मुसाफिर को पकड़ लिया.

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, यह वाकया सोमवार देर शाम करीब 7:56 मिनट का है. एयरपोर्ट के डिपार्चर गेट संख्‍या तीन पर तैनात सीआइएसएफ के जवान ने देखा कि एक मुसाफिर रेलिंग से कूदने का प्रयास कर रहा है. सीआईएसएफ के जवान ने बिना समय गंवाए मुसाफिर की तरफ दौड़ लगा दी. मुसाफिर अपनी खुदकुशी की कोशिश में सफल हो पाता, इससे पहले सीआईएसएफ के जवान ने उसे पकड़ लिया. सीआईएसएफ के जवान इस मुसाफिर को लेकर सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचे. जहां सीआईएसएफ के आलाअधिकारियों ने उससे पूछताछ शुरू की.

औरंगाबाद के लिए रवाना होने वाला था मुसाफिर
जांच के दौरान पता चला कि इस मुसाफिर को इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट संख्‍या 6ई-384 से हैदराबाद होते हुए औरंगाबाद के लिए रवाना होना था. शराब के नशे में होने के चलते एयरलाइन ने उसे फ्लाइट से ऑफ लोड कर दिया और सिक्‍योरिटी होल्‍ड एरिया से एयरपोर्ट के चेक-इन एरिया में भेज दिया. यह मुसाफिर करीब तीन घंटे तक चेक-इन एरिया में बैठा रहा. शाम करीब साढे़ सात बजे एयरलाइन स्‍टाफ ने इस मुसाफिर को टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर निकाल दिया. आरोप है कि इस दौरान एयरलाइन स्‍टाफ और इस मुसाफिर के बीच जमकर बहस हुई.
एयरलाइन स्‍टाफ को दी थी खुदकुशी की धमकी


एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, बहस के दौरान इस मुसाफिर ने एयरलाइन स्‍टाफ को खुदकुशी करने की धमकी दी थी. धमकी देने के ठीक बाद यह मुसाफिर डिपार्चर टर्मिनल की रेलिंग की तरफ भागा था. यह शख्‍स रेलिंग से कूद खुदकुशी कर पाता, इससे पहले सीआईएसएफ के जवान ने उसे पकड़ लिया. सीआईएसएफ के बातचीत के दौरान मुसाफिर ने आरोप लगाया कि एयरलाइंस कर्मियों के रुख से आहत था, नतीजतन उसने खुदकुशी का प्रयास किया था.

अंत में एयरलाइन ने जारी किया नया बोर्डिंग पास
चेन्‍नई एयरपोर्ट के वरिष्‍ठ सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, इस पूरे घटनाक्रम के बाद एयरलाइन इस मुसाफिर को नया बोर्डिंग पास जारी करने के लिए राजी हो गई. एयरलाइन ने रात्रि 9:20 बजे जाने वाले फ्लाइट 6ई-271 का नया बोर्डिंग पास इस मुसाफिर को दिया. जिसके बाद, यह मुसाफिर इस फ्लाइट से बैंगलूरू होते हुए औरंगाबाद के लिए रवाना हो गया.

यह भी पढ़ें:

लोकसभा ने वायुयान संशोधन विधेयक 2020 को दी मंजूरी

DGCA ने Coronavirus को लेकर नया एडवायजरी जारी किया, इन देशों के यात्री नहीं आ सकेंगे भारत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज