बालाकोट एयरस्ट्राइक पर सवाल करना नागरिकों का अधिकार है: हामिद अंसारी

इंटरव्यू लेते हुए करण थापर ने हामिद अंसारी से सवाल किया कि क्या भारत के लोगों को ये अधिकार है कि वो सेना और सरकार से इस बारे में सवाल कर सके.

News18Hindi
Updated: April 24, 2019, 12:09 AM IST
बालाकोट एयरस्ट्राइक पर सवाल करना नागरिकों का अधिकार है: हामिद अंसारी
हामिद अंसारी
News18Hindi
Updated: April 24, 2019, 12:09 AM IST
देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा है कि बालाकोट एयरस्ट्राइक पर सवाल करना नागरिकों का अधिकार है. उनके मुताबिक लोग ये पूछ सकते हैं कि आखिर क्यों बालाकोट पर एयरस्ट्राइक किए गए और इससे देश को क्या मिला. सरकार को इन सवालों का जवाब देना चाहिए. उन्होंने ये बातें एक टीवी चैनल से बातचीत में कही.

इंटरव्यू लेते हुए करण थापर ने हामिद अंसारी से सवाल किया कि क्या भारत के लोगों को ये अधिकार है कि वो सेना और सरकार से इस बारे में सवाल कर सके. इस पर हामिद अंसारी ने कहा, ''बेशक ये हर नागरिक का अधिकार है कि वो ऐसी चीज़ों के बारे में जाने जो विदेश नीति और सुरक्षा से जुड़ी हो.''



अंसारी ने आगे कहा, ''आप किसी भी सबूत को छुपा नहीं सकते हैं. उनसे पाकिस्तान के F-16 विमान पर भी प्रतिक्रिया मांगी गई. जिसको लेकर पाकिस्तान दावा कर रहा है कि भारत ने उनके F-16 विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. इस मुद्दे पर पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा, ''अगर मैं ये दावा करता हूं कि मैंने शेर को मारा है तो मुझे शेर दिखाना होगा.''

पूर्व उपराष्ट्रपति से पीएम मोदी के कार्यकाल पर भी सवाल किए गए. इस पर उनका कहना था कि पीएम मोदी ने शुरूआत जबरदस्त की लेकिन वादों को पूरा करने में वो काफी पीछे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

गिरिराज सिंह बोले- हरे झंडों को प्रतिबंधित करे चुनाव आयोग, क्योंकि..

17 साल की उम्र में कत्ल करने वाले अतीक अहमद ऐसे चढ़े थे सियासी सीढ़ी
Loading...

लोकसभा चुनाव: वरुण गांधी ने मुस्लिमों से कहा- वोट नहीं दोगे तब भी काम ले लेना

ग्राउंड रिपोर्ट:...तो फिर पीलीभीत में वरुण गांधी के लिए कठिन हो जाएगी जीत की डगर!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार