बीजेपी ने नॉर्थ ईस्ट के नाराज सहयोगियों को मनाया, लोकसभा चुनाव के लिए पक्की हुई डील

राम माधव ने बताया कि मंगलवार देर रात तक चली बैठक के बाद बीजेपी ने एनपीपी, एनडीपीपी, एजीपी और बीएफएफ के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दिया.

News18Hindi
Updated: March 13, 2019, 1:22 PM IST
बीजेपी ने नॉर्थ ईस्ट के नाराज सहयोगियों को मनाया, लोकसभा चुनाव के लिए पक्की हुई डील
राम माधव, बीजेपी नेता (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: March 13, 2019, 1:22 PM IST
नागरिकता संसोधन बिल पर अपने मतभेदों को भुलाकर बीजेपी ने पूर्वोत्तर में अपने गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया है. बीजेपी के महासचिव और नॉर्थ ईस्ट प्रभारी राम माधव ने बुधवार को फेसबुक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी. राम माधव ने बताया कि मंगलवार देर रात तक चली बैठक के बाद बीजेपी ने एनपीपी, एनडीपीपी, एजीपी और बीएफएफ के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दिया.

राम माधव ने फेसबुक पर लिखा, "नॉर्थ ईस्ट में कल का दिन व्यस्तता से भरा था. दीमापुर और गुवाहाटी में सीनियर नेताओं जैसे नागालैंड के मुख्यमंत्री एन रियो, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनार्ड संगमा, मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह, अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और NEDA के संयोजक हेमंत बिस्वा शर्मा एवं अन्य नेताओं के साथ सतत वार्ता में बीजेपी और नॉर्थ ईस्ट के सभी प्रमुख दलों के बीच गठबंधन और चुनावी समझ को सील कर दिया गया है."



उन्होंने आगे लिखा, "असम, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस को हराने के लिए बीजेपी, एनपीपी, एनडीपीपी, एजीपी और बीएफएफ के साथ मिलकर लड़ेगी. त्रिपुरा में बीजेपी आईपीएफटी के साथ और त्रिपुरा में मुख्य विपक्षी पार्टी एसकेएम के साथ मिलकर लड़ेगी."

फेसबुक पोस्ट में राम माधव ने विपक्ष पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जहां विपक्ष अब भी महागठबंधन की बात कर रहा है हम नॉर्थ ईस्ट और पूरे देश में अपनी जगह ले चुके हैं. एनडीए किसी अन्य की तुलना में अधिक मजबूत गठबंधन है.

उन्होंने कहा कि गठबंधन में नॉर्थ ईस्ट की 25 में से 22 सीटें जीतने की क्षमता है और यह मोदी को दोबारा पीएम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

ये भी पढ़ें: गुजरात में कांग्रेस को मजबूत होता देख ‘स्पेशल 26’ प्लान पर काम कर रही है BJP

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार