अपना शहर चुनें

States

BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा कल हैदराबाद में करेंगे रोड शो, निकाय चुनाव के लिए मांगेंगे वोट


जेपी नड्डा कल हैदराबाद में करेंगे रोड शो. (फाइल फोटो)
जेपी नड्डा कल हैदराबाद में करेंगे रोड शो. (फाइल फोटो)

Hyderabad Civic Body Election: जेपी नड्डा शुक्रवार को हैदराबाद में एक रोड शो करेंगे. एक दिसंबर को हैदराबाद निकाय चुनाव में 150 वार्डों में मतदान होना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 8:12 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. हैदराबाद निकाय चुनाव (Hyderabad Civic Body Election) इस बार बेहद रोचक होने जा रहा है. मेयर की कुर्सी के लिए बीजेपी इस बार एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. इसी के तहत बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हैदराबाद में चुनाव प्रचार करेंगे. जेपी नड्डा शुक्रवार को हैदराबाद में एक रोड शो करेंगे. एक दिसंबर को हैदराबाद निकाय चुनाव में 150 वार्डों में मतदान होना है.

भाजपा ने हैदराबाद नगर निकाय चुनावों के लिए घोषणापत्र जारी किया
भाजपा ने गुरुवार को वादा किया कि वह महानगर में हाल के समय में बारिश से प्रभावित हर परिवार को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता, 100 यूनिट से कम खपत वाले परिवारों को नि:शुल्क बिजली, महानगर की बसों और मेट्रो ट्रेन में महिलाओं को मुफ्त में सफर की सुविधा देगी. हैदराबाद के नगर निकाय चुनावों के लिए जारी घोषणापत्र में पार्टी ने यह वादा किया है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तरफ से जारी घोषणापत्र में कहा गया है कि केंद्र की सलाह के मुताबिक सभी को कोविड-19 टीका मुहैया कराया जाएगा.

इसमें कहा गया कि महानगर में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी योजना तैयार की जाएगी, जिसमें महानगर में हर किसी को मुफ्त में वायरस की जांच की सुविधा मिलेगी. घोषणापत्र में नि:शुल्क पेयजल आपूर्ति, हर वर्ष तीन नए महिला थानों का निर्माण और महिलाओं के लिए हर एक किलोमीटर पर शौचालय का निर्माण, महामारी के दौरान ऑनलाइन शिक्षा तक पहुंच में आ रही दिक्कतों को देखते हुए सरकारी स्कूलों के छात्रों को नि:शुल्क टैबलेट का भी वादा किया गया है. बृहद हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) का चुनाव एक दिसंबर को होने वाला है.
ये भी पढ़ें: हैदराबाद निकाय चुनाव: पुलिस ने भड़काऊ भाषण को लेकर जारी की चेतावनी, होगी सख्‍त कार्रवाई



ये भी पढ़ें: हैदराबाद: BJP सांसद तेजस्वी सूर्या पर पुलिस केस दर्ज, उस्मानिया यूनिवर्सिटी में बिना इजाजत ली थी एंट्री

सीएमओ की तरफ से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के बारे में पूछे जाने पर कि राज्य सरकार के पास सूचना है कि निकाय चुनावों से पहले कुछ नेता समस्याएं खड़ी करना चाहते हैं, इस पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि कौन समस्या खड़ी करने का प्रयास कर रहा है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज