Home /News /nation /

प्रभु ने जेट के खाली स्लॉट दूसरी एयरलाइंस को देने पर तलब की रिपोर्ट

प्रभु ने जेट के खाली स्लॉट दूसरी एयरलाइंस को देने पर तलब की रिपोर्ट

नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया है. उसके पास मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट के 440 स्लॉट हैं.

नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया है. उसके पास मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट के 440 स्लॉट हैं.

अंतरिम व्यवस्था के तहत खाली स्लॉट दूसरी एयरलाइंस को आवंटित किए जा रहे हैं. नागरिक विमानन मंत्रालय की ओर से गठित समिति ने ये फैसला लिया था.

    नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने जेट के खाली स्लॉट दूसरी एयरलाइंस कंपनियों को आवंटित करने के मामले में रिपोर्ट तलब की है. नागरिक विमानन मंत्रालय ने कर्ज संकट से जूझ रही जेट एयरवेज का परिचालन निलंबित होने के बाद मुंबई और दिल्ली में खाली हुए एयरपोर्ट स्लॉट दूसरी कंपनियों को आवंटित करने का फैसला किया था.

    11 मई तक खरोला को सौंपनी है रिपोर्ट 

    सूत्रों के मुताबिक, प्रभु ने नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला से दूसरी कंपनियों को आवंटित किए जा चुके जेट के खाली स्लॉट पर रिपोर्ट तलब की है. उन्हें यह रिपोर्ट 11 मई तक प्रभु को सौंपनी है. काफी समय से जेट के खाली स्लॉट की अस्थायी आवंटन प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए जा रहे थे. माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर प्रभु ने रिपोर्ट मांगी है.

    आवंटन में नियमों के पालन का दिया निर्देश

    अंतरिम व्यवस्था के तहत जेट के खाली स्लॉट दूसरी एयरलाइंस कंपनियाें को दिए जा रहे हैं. इसका फैसला मंत्रालय की ओर से गठित एक समिति ने ही लिया था. एक अधिकारी ने बताया कि जेट के पास मुंबई और दिल्ली एयरपोर्ट पर 440 स्लॉट थे. ये स्लॉट अब खाली पड़े हैं. सूत्रों के मुताबिक, प्रभु ने उड्डयन सचिव से कहा है कि स्लॉट आवंटन में सभी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए. साथ ही आवंटन प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से पूरी होनी चाहिए.

    इस हफ्ते हो सकता है बोलीदाताओं पर फैसला 

    प्रभु ने निर्देश दिया है कि कर्जदाताओं की जेट पुरुद्धार योजना का नतीजा नहीं निकलने तक खाली स्लॉट के आवंटन पर अंतिम फैसला न लिया जाए. जेट ने 17 अप्रैल को परिचालन बंद कर दिया था. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नेतृत्व में घरेलू कर्जदाताओं के कंसोर्टियम ने एयरलाइंस के लिए बोलियां मंगाई हुई हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस हफ्ते अंतिम बोलीदाताओं की सूची पर फैसला ले लिया जाएगा.

    जेट ने स्टॉक एक्सचेंज को दिया स्पष्टीकरण 

    रिपोर्ट दी थी कि एटमॉस्फियर एयरलाइंस और चार अन्य कंपनियों ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के समक्ष निवेश में रुचि जताई है. जेट ने स्टॉक एक्सचेंज को इस पर स्पष्टीकरण दे दिया है. जेट ने बताया कि बोली प्रक्रिया में एयरलाइन कंपनी शामिल नहीं है. यह प्रक्रिया एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड की ओर से शुरू की गई है. इस बारे में कंपनी को कोई जानकारी नहीं है. गोयल की बेटी नम्रता गोयल ने बुधवार को बताया कि उनके पिता किसी कंसोर्टियम में शामिल नहीं हैं.

    ये भी पढ़ें: जल्दी करें! दिल्ली में सस्ते घर खरीदने के बचें हैं सिर्फ 2 दिन

    ये भी पढ़ें: नकली नोट थमा के नहीं लगा पाएगा कोई चूना, RBI शुरू करने वाला है ये खास सुविधा

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Delhi airport, Jet airways, Mumbai airport, Naresh Goyal, Suresh prabhu, The minister for civil aviation

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर