लाइव टीवी

नागपुर में CJI बोबडे ने खेला क्रिकेट, बनाए 18 रन- देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 8:13 AM IST
नागपुर में CJI बोबडे ने खेला क्रिकेट, बनाए 18 रन- देखें VIDEO
नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर प्रधान न्यायाधीश शरद बोबडे ने क्रिकेट खेला.

नागपुर (Nagpur) के सिविल लाइन इलाके स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर हुए 15 ओवर के मैच में प्रधान न्यायाधीश (Chief Justice of India) शरद बोबडे (Sharad Arvind Bobde) ने 18 रनों की पारी खेली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 8:13 AM IST
  • Share this:
नागपुर. नागपुर (Nagpur) के दो दिवसीय दौरे पर आए भारत के प्रधान न्यायाधीश (Chief Justice of India) शरद बोबडे (Sharad Arvind Bobde) ने रविवार को न्यायपालिका के सदस्यों के साथ क्रिकेट (Cricket) खेला. उन्होंने ऑल जज- एकादश और उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन-एकादश के बीच हुए दोस्ताना मैच में हिस्सा लिया. नागपुर के सिविल लाइन इलाके स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर हुए 15 ओवर के मैच में प्रधान न्यायाधीश बोबडे ने 18 रनों की पारी खेली. यह मैच में किसी खिलाड़ी का सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर था. हालांकि, मैच में प्रधान न्यायाधीश की विरोधी टीम उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन-एकादश को जीत मिली.

नागपुर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से हर साल एक दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन किया जाता है. इस साल के क्रिकेट मैच में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया भी पहुंचे और उन्होंने भी खेल का आनंद लिया. जस्टिस शरद बोबडे ने बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन चौके भी लगाए.



इससे पहले भारत के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने शनिवार को कहा कि विश्वविद्यालयों को किसी उत्पादन ईकाई की तरह काम नहीं करना चाहिए. राष्ट्रसंत तुकादोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय (RTMNU) के 107वें दीक्षांत समारोह में अपने संबोधन में CJI एसए बोबडे ने कहा था कि कुछ शिक्षण संस्थान ‘बेहद वाणिज्यिक मानसिकता’ के हो गए हैं, जबकि शिक्षा का असली उद्देश्य मेधा और चरित्र का विकास करना है. उन्होंने कहा कि नागरिकता सिर्फ लोगों के अधिकारों के बारे में ही नहीं बल्कि समाज के प्रति उनके कर्तव्यों के बारे में भी है.इसे भी पढ़ें :- CJI बोबडे बोले- नागरिकता सिर्फ अधिकार नहीं, बल्कि कर्तव्यों के बारे में भी है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 6:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर