Home /News /nation /

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने देश के 7 हाइकोर्ट्स के जजों का किया ट्रांसफर

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने देश के 7 हाइकोर्ट्स के जजों का किया ट्रांसफर

भारत के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एन वी रमण  (फ़ाइल फोटो)

भारत के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एन वी रमण (फ़ाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना (CJI NV Ramana) ने देश के विभिन्न हाइकोर्ट्स के न्यायाधीशों का ट्रांसफर किया है.

    नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना (CJI NV Ramana) ने देश के विभिन्न हाइकोर्ट्स के न्यायाधीशों का ट्रांसफर किया है. बीते 10 दिनों में यह दूसरी बार है जब हाई कोर्ट्स के न्यायाधीशों का स्थानांतरण किया गया. सोमवार को जिन न्यायाधीशों का स्थानांतरण किया गया उसमें जस्टिस रंजन गुप्ता को पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट से पटना हाई कोर्ट , वहीं जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर को हिमाचल से पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट , जस्टिस पी वी भजनथरी को कर्नाटक हाई कोर्ट से पटना हाई कोर्ट, जस्टिस संजीव प्रकाश को राजस्थान हाई कोर्ट से पटना हाई कोर्ट भेजा. जस्टिस सुभाष चंद को इलाहाबाद हाई कोर्ट से झारखंड हाई कोर्ट और जस्टिस टी अमरनाथ गौड़ को तेलंगाना हाई कोर्ट से त्रिपुरा हाई कोर्ट शामिल हैं.

    इसके साथ ही जज जस्टिस टी.एस. शिवगनम को मद्रास हाईकोर्ट से कलकत्ता हाई कोर्ट ट्रांसफर किया गया है. केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू ने उपरोक्त न्यायाधीशों की ट्रांसफर लिस्ट को ट्वीट भी किया. 5 अक्टूबर को केंद्र ने हाईकोर्ट के 15 जजों के तबादले की अधिसूचना जारी की थी.  इसके साथ ही 9 अक्टूबर को केंद्र ने 13 हाई कोर्ट्स के लिए नए मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी की थी.

    Tags: CJI NV Ramana, Supreme Court

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर