अपना शहर चुनें

States

CJI बोबडे की मां के साथ कथित तौर पर 2.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, केयरटेकर गिरफ्तार

(PTI Photo)
(PTI Photo)

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) शरद अरविंद बोबडे की मां मुक्ता बोबडे के साथ कथित तौर पर ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई.

  • Share this:
नागपुर. भारत के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे (CJI SA Bobde) की मां को पारिवारिक संपत्ति की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति ने कथित तौर पर ढाई करोड़ रुपये का चूना लगा दिया. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी 49 वर्षीय तापस घोष को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया और नागपुर पुलिस का एक विशेष जांच दल (SIT) डीसीपी विनीता साहू के नेतृत्व में मामले की छानबीन कर रहा है.

अधिकारी ने कहा कि आकाशवाणी चौक के पास बोबडे परिवार के आवास से सटी हुई उनकी संपत्ति है, जिसका नाम ‘सीडन लॉन’ है. उन्होंने कहा कि विभिन्न आयोजनों पर इसे किराए पर दिया जाता है. अधिकारी ने कहा कि CJI बोबडे की मां मुक्ता बोबडे इस संपत्ति की मालिक हैं और घोष को इसकी देखभाल करने के लिए नियुक्त किया गया था.

मुक्ता बोबडे की उम्र और गिरते स्वास्थ्य का फायदा उठाया
पुलिस अधिकारी ने बताया कि घोष पिछले दस साल से संपत्ति का प्रबंधन संभाल रहा था और वित्तीय लेनदेन देख रहा था. उन्होंने कहा कि मुक्ता बोबडे की उम्र और गिरते स्वास्थ्य का फायदा उठाकर घोष ने कथित तौर पर लॉन की फर्जी रसीदें बनाईं और ढाई करोड़ रुपये का घपला किया. अधिकारी ने कहा कि घपले की राशि इससे अधिक भी हो सकती है.



उन्होंने कहा कि घोष और उसकी पत्नी ने लॉन के किराए से प्राप्त पूरा धन जमा नहीं कराया. फर्जीवाड़े के सामने आने के बाद पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया, जिसमें आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि मंगलवार की रात सीताबुलडी पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई और घोष से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज