होम /न्यूज /राष्ट्र /CJI यूयू ललित ने तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर का वाहन रथ खींचा, परिवार संग दर्शन करने पहुंचे

CJI यूयू ललित ने तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर का वाहन रथ खींचा, परिवार संग दर्शन करने पहुंचे

सीजेआई यूयू ललित ने तिरुमला में चल रहे नवरात्रि ब्रह्मोत्सव में भगवान वेंकटेश्वर के पवित्र स्वर्ण भगवान हनुमंत के रथ को कुछ समय के लिए खींचा. (फाइल फोटो)

सीजेआई यूयू ललित ने तिरुमला में चल रहे नवरात्रि ब्रह्मोत्सव में भगवान वेंकटेश्वर के पवित्र स्वर्ण भगवान हनुमंत के रथ को कुछ समय के लिए खींचा. (फाइल फोटो)

सीजेआई बनने के बाद अपने पहले दौरे पर यहां आए न्यायमूर्ति ललित 24 घंटे की अपनी आध्यात्मिक यात्रा पर शनिवार दोपहर प्राचीन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सीजेआई यूयू ललित ने भगवान वेंकटेश्वर के पवित्र स्वर्ण भगवान हनुमंत के रथ को कुछ समय के लिए खींचा.
न्यायमूर्ति ललित अपने परिवार के साथ दर्शन करने पहुंचे हुए हैं.
सीजेआई और उनकी पत्नी अमिता ललित ने उत्सव के छठे दिन रविवार को भी भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की.

तिरुपति. भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित ने रविवार को यहां तिरुमला में चल रहे नवरात्रि ब्रह्मोत्सव में भगवान वेंकटेश्वर के पवित्र स्वर्ण भगवान हनुमंत के रथ को कुछ समय के लिए खींचा. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. सीजेआई बनने के बाद अपने पहले दौरे पर यहां आए न्यायमूर्ति ललित 24 घंटे की अपनी आध्यात्मिक यात्रा पर शनिवार दोपहर प्राचीन मंदिर पहुंचे थे और कल रात मंदिर में पूजा अर्चना की थी. रात्रि विश्राम के बाद न्यायमूर्ति ललित और उनकी पत्नी अमिता ललित ने उत्सव के छठे दिन रविवार को भी भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की.

बाद में, उन्होंने मंदिर परिसर के चारों ओर एक भव्य वाहन जुलूस में हिस्सा लिया और सांकेतिक तौर पर रथ खींचने में भी शामिल हुए. मंदिर के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पारंपरिक पोशाक पहने न्यायमूर्ति ललित ने अपने कंधे का इस्तेमाल उस विशाल लकड़ी के बीम को वाहन तक ढोने के लिए किया, जिस पर भगवान वेंकटेश्वर की मूर्ति लगाई गई थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश, जिन्होंने 27 अगस्त को 49वें CJI के रूप में शपथ ली थी, वार्षिक ब्रह्मोत्सव के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहाड़ी शहर के एक दिवसीय दौरे पर हैं. मुख्य न्यायाधीश मिश्रा और टीटीडी के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने सीजेआई का गर्मजोशी से स्वागत किया. टीटीडी के एक अधिकारी ने बताया कि वह रात में तिरुमाला में रुकेंगे और रविवार को भी मंदिर में दर्शन करेंगे. प्रधान न्यायाधीश मिश्रा और उनके परिवार के सदस्यों ने भी शनिवार सुबह तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना की.

टीटीडी के अध्यक्ष और कार्यकारी अधिकारी एवी धर्म रेड्डी ने मंदिर के मुख्य द्वार पर उनका और उनके परिवार का स्वागत किया और उन्हें गर्भगृह में ले गए. सीजेआई और उनके परिवार के सदस्य बाद में रंगनायकुला मंडपम पहुंचे, जहां उन्हें टीटीडी पंडितों द्वारा वेद आशीर्वाद प्रदान किया गया, जिसके बाद टीटीडी अध्यक्ष ने उन्हें प्रसाद दिया.

Tags: Andhra Pradesh, Chief Justice of India

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें