लाइव टीवी

सर्वे में दावा- PM मोदी की रैली के बाद बदले समीकरण, बीजेपी के लिए दिल्ली दूर नहीं!

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 11:31 AM IST
सर्वे में दावा- PM मोदी की रैली के बाद बदले समीकरण, बीजेपी के लिए दिल्ली दूर नहीं!
सर्वे में दावा, PM की रैली के बाद बदले समीकरण, बीजेपी से दिल्ली दूर नहीं

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की रैलियों ने जहां चुनावी माहौल पूरी तरह से बदल दिया है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की रैलियों से दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की जीत पक्की होती दिखने लगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 11:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है. गुरुवार शाम चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. ऐसे में सभी पार्टियों का फोकस अब चुनावी मैजेनमेंट पर है. बीजेपी (BJP) के हालिया सर्वे में इस बात का दावा किया गया है कि गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की रैलियों ने जहां चुनावी माहौल पूरी तरह से बदल दिया है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की रैलियों से दिल्ली के चुनाव में बीजेपी की जीत पक्की होती दिखने लगी है.

बीजेपी की ओर से दावा किया गया है ईस्ट दिल्ली में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के ठीक बाद दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे कराया गया था. इस सर्वे में पता चला है कि शाहीन बाग, सर्जिकल स्ट्राइक, बाटला हाउस जैसे मुद्दों को जिस तरह से चुनावी रैली में उठाया गया है, उससे मतदाताओं पर काफी असर पड़ा है. सर्वे में दावा किया गया है दिल्ली का चुनाव बीजेपी के पक्ष में जाता दिखाई दे रहा है.

सर्वे के मुताबिक बीजेपी को जहां 27 सीटें हासिल होती दिख रही हैं, वहीं आप के पास 26 सीटें जाती दिखाई दे रही हैं. कांग्रेस की बात करें तो उसके पास 8 से 9 सीटें जा सकती हैं. बाकी की सीटों पर बीजेपी और आप में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. इन सीटों पर नतीजे आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा. पार्टी नेताओं के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को जिस तरह से वेस्ट दिल्ली के द्वारका इलाके में चुनावी रैली की, उससे दिल्ली के मतदाताओं में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. खासतौर से वेस्ट दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में बीजेपी की स्थिति और सुधरने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें :- कौन हैं कांग्रेस उम्मीदवार जिन्होंने पाकिस्तान में लगाए थे 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे

एक दर्जन सीटों ने बढ़ाई बीजेपी की चिंता
सर्वे में बीजेपी के लिए एक दर्जन सीटें चिंता का कारण बनकर उभरी हैं. सर्वे में बताया गया है कि एक दर्जन सीटों पर बीजेपी तीसरे नंबर पर आई है. इनमें मुस्लिम बहुल इलाकों के अलावा कुछ रिजर्व सीटें भी हैं, जिसमें बीजेपी सेंध नहीं मार पा रही है. इन सीटों पर आम आदमी पार्टी ने अपने दिग्गज नेताओं को उतारा है. पीएम की रैली के बाद इन विधानसभा क्षेत्रों में कराए गए सर्वे में कोई खास फायदा होता नहीं दिखाई दे रहा है.

इसे भी पढ़ें :- केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने पूछा- क्या लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने वाला आतंकी हो सकता है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 11:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर