लाइव टीवी

जेएनयू हिंसा को लेकर अब अहमदाबाद में बवाल, NSUI और ABVP में चले लाठी-पत्थर

News18Hindi
Updated: January 8, 2020, 7:26 AM IST
जेएनयू हिंसा को लेकर अब अहमदाबाद में बवाल, NSUI और ABVP में चले लाठी-पत्थर
अहमदाबाद में एबीवीपी दफ्तर के पास दोनों गुटों के बीच पत्थर-लाठी चलनी शुरू हो गई. इस झड़प में कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा (JNU Violence) को लेकर अब गुजरात में झड़प की खबर है. अहमदाबाद (Ahmedabad) में एबीवीपी दफ्तर के पास दोनों गुटों के बीच पत्थर-लाठी चलनी शुरू हो गई. इस झड़प में कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2020, 7:26 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. राजधानी दिल्ली स्थित देश की प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हुई झड़प (JNU Violence) को लेकर अब गुजरात में झड़प की खबर है. यहां अहमदाबाद में कांग्रेस (Congress) की छात्र एनएसयूआई के सदस्य जेएनयू हिंसा के विरोध में एबीवीपी (ABVP) के दफ्तर के पास प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान एबीवीपी और एनएसयूआई (NSUI) के छात्र आपस में भिड़ गए. अहमदाबाद में एबीवीपी दफ्तर के पास दोनों गुटों के बीच पत्थर-लाठी चलनी शुरू हो गई. इस झड़प में कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एबीवीपी दफ्तर के बाहर जेएनयू हिंसा को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा था. तभी वहां एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं में जमकर भिड़ंत हो गई. दोनों दलों के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर लाठियां चलाने लगे. इस दौरान पुलिस को हिंसा पर काबू करने के लिए प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा.

बता दें कि जेएनयू में भड़की हिंसा और इस दौरान पुलिस की नाकामी को लेकर कई जगह छात्र संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष सहित कई छात्रों पर हमला करने वाले नाकाबपोश अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. वहीं पुलिस ने आईशी घोष समेत घायल हुए 19 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. उन पर तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप लगे हैं. इसे लेकर कई हस्तियों ने नाराजगी जताई है.

ये भी पढ़ें :-हमले में घायल JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष समेत 19 छात्रों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

सड़क किनारे सो रहे शख्स को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, CCTV में कैद हुई हैवानियत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 3:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर