अपना शहर चुनें

States

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी की रैली में जा रहे पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमला, TMC ने BJP पर लगाए आरोप

बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की घटना सामने आई है (सांकेतिक तस्वीर)
बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की घटना सामने आई है (सांकेतिक तस्वीर)

West Bengal: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच बाइक जुलूस के दौरान झड़प हो गई. इस घटना में फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 6:56 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (Trinamool Congress) के पूर्व मेदिनीपुर (East Medinipur) जिले में मंगलवार को पार्टी नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) की रैली में शामिल होने जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Workers) पर देशी बम और पत्थरों से हमला किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना करीब सवा दो बजे हुई, तब भाजपा कार्यकर्ता रैली में शामिल होने हेरिया जा रहे थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हमले में कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गये और कुछ वाहनों के साथ भी तोड़फोड़ की गयी. उसके बाद विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़कें जाम कर दीं.

भाजपा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का इस घटना के पीछे हाथ है. हालांकि सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ने इस आरोप से इनकार किया है. अधिकारी ने बताया कि इस घटना के सिलसिले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गयी है क्योंकि बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रैली स्थल पर व्यस्त थे. उन्होंने कहा, ‘‘ यह घटना करीब सवा दो बजे हुई. कुछ अज्ञात लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया जो रैली में जा रहे थे. उनमें से कुछ घायल हो गये. हम मामले की जांच कर रहे हैं और स्थिति नियंत्रण में है.’’

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में वेब सीरीज ‘तांडव’ पर दर्ज होगा केस, टेलिकास्ट पर लगाया जा सकता है बैन!



वहीं टीएमसी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि खेजुरी के विद्यापीठ इलाके में तृणमूल कांग्रेस की बैठक में भाजपा के बाइक जुलूस ने हमला बोला. जिसके चलते दोनों दलों में जमकर लड़ाई हो गई.
इस हमले को लेकर तमलुक से तृणमूल कांग्रेस के विधायक सोमेन महापात्रा ने कहा कि हम खेजुरी जा रहे थे तभी पता नहीं क्या हुआ. तृणमूल की एक बैठक थी, उसी में भाजपा के लोगों ने हमला किया. महापात्रा ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी और प्रशासन इस पर एक्शन लेगा. उन्होंने कहा कि यदि भाजपा समर्थकों ने पुलिस पर भी हमला बोला है तो पुलिस इसकी जांच करेगी.

सोमवार को भाजपा की रैली पर हुआ था हमला
इससे पहले सोमवार को भाजपा की रैली में पत्थरबाजी की घटना सामने आई थी. रासबिहारी एवेन्यू और चारू बाजार इलाके के पास सोमवार को रोडशो कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस का झंडा लिए हुए कुछ बदमाशों द्वारा पथराव के बाद दक्षिण कोलकाता में तनाव व्याप्त हो गया. टॉलीगंज ट्राम डिपो से शुरू हुए रोड शो को रासबिहारी एवेन्यू तक जाना था.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में रैली के चारू बाजार की तरफ बढ़ने के दौरान कुछ बदमाशों ने पथराव किया जिससे भगवा पार्टी के कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज