ऑक्सीजन और दवा रखने वाले नेताओं को दिल्ली पुलिस ने दी क्लीन चीट, HC में सौंपी रिपोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने नेताओं को ऑक्सीजन कहां से मिली इस पर रिपोर्ट मांगी थी.

दिल्ली हाईकोर्ट ने नेताओं को ऑक्सीजन कहां से मिली इस पर रिपोर्ट मांगी थी.

दिल्ली पुलिस ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास, तिमारपुर से आप विधायक दिलीप पांडेय, कांग्रेस के पूर्व विधायक मुकेश शर्मा और बीजेपी के नेता हरीश खुराना, बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को क्लीन चिट दे दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के चलते ऑक्सीजन और दवाओं के संकट के बीच जिन नेताओं ने मरीजों की मदद की थी, उनसे दिल्ली पुलिस की पूछताछ पूरी हो चुकी है. दिल्ली पुलिस की ओर से हाईकोर्ट में अंतिम स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है. दिल्ली पुलिस ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास, तिमारपुर से आप विधायक दिलीप पांडेय, कांग्रेस के पूर्व विधायक मुकेश शर्मा और बीजेपी के नेता हरीश खुराना, बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को क्लीन चिट दे दी है.

हाइकोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा है इन तमाम नेताओं ने अपने पास दवाइयां ऑक्सीजन रखी थी. लेकिन ये सभी चीजें लोगों की मदद के लिए थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि नेताओं ने कोरोना से जूझते लोगों की मदद की और इसके लिए किसी भी तरह के पैसा नहीं लिए गए. दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि यह सारी मदद मानवता के लिए की गई है और इसमें किसी भी प्रकार की कोई साजिश नहीं है.

मामले में पूछताछ है अभी जारी

हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस ने कहा कि अभी मामले में और भी लोगों से पूछताछ की जा रही है, ताकि कोर्ट के सामने विस्तृत हलफनामा दाखिल किया जाए. दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करने के लिए हाईकोर्ट से 6 हफ्ते इस समय की भी मांग की है.


मुश्किल वक्त में नेताओं के पास कैसे पहुंची दवाइयां?

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दिल्ली हाई कोर्ट में डॉ. दीपक सिंह द्वारा दायर याचिका में बताया गया था कि कोरोना संक्रमण जब चरम पर था, तब कई नेताओं ने दवाइयां वितरित की थीं. बेहद मुश्किल घड़ी में जब लोगों को यह दवाइयां बाजार से नहीं मिल रही थीं, उस समय नेताओं के पास कहां से पहुंचीं? हाई कोर्ट ने इस पर पुलिस को सभी से पूछताछ कर जांच करने को कहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज