• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • अधूरी तैयारियों के चलते ग्रीन पार्क टेस्ट में छाए संकट के बादल  

अधूरी तैयारियों के चलते ग्रीन पार्क टेस्ट में छाए संकट के बादल  

35

35 करोड़ की लागत से तैयार प्लेयर्स पवेलियन में दौड़ रहे कुत्ते

स्टेडियम की स्टूडेंट गैलरी जर्जर हालत में है. वहीं, पवेलियन की छत टूट गई है. इसके अलावा जगह-जगह कुर्सियां टूटी पड़ी हैं. ऐसी ही खामियों की वजह से साल 2013 में वेस्टइंडीज के साथ होने वाला टेस्ट मुकाबला ग्रीन पार्क से छिन गया था.

  • Share this:

    कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 25 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच प्रस्तावित है. लेकिन, आधी अधूरी तैयारियों के चलते मैच के आयोजन पर संकट के बादल छाने लगे हैं. स्टेडियम की स्टूडेंट गैलरी जर्जर हालत में है. वहीं, पवेलियन की छत टूट गई है. इसके अलावा जगह-जगह कुर्सियां टूटी पड़ी हैं. ऐसी ही खामियों की वजह से साल 2013 में वेस्टइंडीज के साथ होने वाला टेस्ट मुकाबला ग्रीन पार्क से छिन गया था. ऐसे ही आसार इस बार भी लग रहे हैं. हालांकि मंडलायुक्त राजशेखर स्टेडियम की दशा को सुधारने के लिए कमान संभाल चुके हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) की ओर से भी दावा किया जा रहा है कि तय समय में सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएगी.

    पवेलियन की छत टूटी, VIP बाक्स में टपक रहा पानी
    ग्रीन पार्क के सबसे पुराने पवेलियन में लगी छत उखड़ गई है. इसके साथ ही टीन शेड भी टूटी हैं. वहीं VIP बाक्स के अंदर टीन शेड टूटने के चलते पानी टपक रहा है.आप को बता दें कि पवेलियन का एक टिकट दो से तीन हजार व VIP बाक्स की टिकट 15-20 हजार के बीच होता है. स्टेडियम में डायरेक्ट्रेट पवेलियन की कई कुर्सियां भी टूट चुकीं. पिछले मैच में भी लोगों को महंगी टिकट ख़रीदने के बावजूद उनको जमीन पर बैठ कर मैच देखना पड़ा था. वीआईपी बॉक्स और VVIP बॉक्स में पानी भरा हुआ है.

    जर्जर हालत में है स्टूडेंट गैलरी
    ग्रीन पार्क स्टेडियम में बायीं तरफ़ बनी स्टूडेंट्स गैलरी जर्जर हालत में हैं. गैलरी की हालत इस कदर खराब है कि अगर एकदम से उस पर लोड पड़ गया तो वह कभी भी गैलरी धंस सकती है. अखिलेश सरकार ने इसे कवर्ड करने के लिए प्रस्ताव पास किया था, लेकिन वह अभी तक पूरा नहीं किया गया. वहीं,  बी एन्क्लोजर गैलरी में सीमेंट से बने चबूतरों के बीच में दरारें पढ़ गईं हैं, साथ ही चबूतरे टूटे पड़े हैं.

    काम पूरा करने का UPCA की तरफ़ से किया जा रहा दावा
    यूपीसीए के अधिकारी लगातार स्टेडियम का निरीक्षण कर रहे हैं. जब उनसे स्टेडियम की तैयारियों के बारे में पूछा गया तो यूपीसीए के सीओओ कॉर्पोरेट अफेयर्स दीपक शर्मा ने बताया कि हम लोग मैच की तैयारियां करने में लगे हुए हैं. जल्द ही काम भी शुरू हो जाएगा. हमारे पास अनुभवी टीम है जो तय समय में सभी काम पूरे कर लेगी.

    UPCA को अभी तक नहीं सौंपा गया नया प्लेयर्स पवेलियन
    ग्रीन पार्क में खिलाड़ियों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए 35 करोड़ की लागत से बने नए प्लेयर्स पवेलियन बनाया गया है. इसमें नया ड्रेसिंग रूम व खिलाड़ियों की ज़रूरत की सभी अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं. इसके लिए ग्रीन पार्क के ऐतिहासिक स्कोर बोर्ड को भी हटा दिया गया था. प्लेयर्स पवेलियन बने हुए क़रीब तीन साल से ज़्यादा का समय बीत चुका है. लेकिन, इसे अभी तक UPCA को नहीं सौंपा गया है.

    न्यूज 18 लोकल के लिए आलोक तिवारी की रिपोर्ट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज