Home /News /nation /

Clubhouse App Chat Case: मुस्लिम महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी के आरोप में 3 लोग गिरफ्तार

Clubhouse App Chat Case: मुस्लिम महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी के आरोप में 3 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को क्लब हाउस ऐप और सर्च इंजन गूगल को पत्र लिखकर कथित ऑडियो ग्रुप चैट के आयोजक के बारे में जानकारी मांगी थी. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को क्लब हाउस ऐप और सर्च इंजन गूगल को पत्र लिखकर कथित ऑडियो ग्रुप चैट के आयोजक के बारे में जानकारी मांगी थी. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Clubhouse App Chat Case: पुलिस ने जांच के तहत ‘ग्रुप ऑडियो चैट’ के कुछ सदस्यों की पहचान भी की, जिसमें दोनों समुदायों के पुरुष और महिलाएं शामिल थे. एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई के एक संगठन ने ‘क्लब हाउस ऐप’ के संबंध में बुधवार को शहर की पुलिस से शिकायत की थी और उसे निष्क्रिय करने तथा मामला दर्ज करने की मांग की थी.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. मुंबई पुलिस ने ‘क्लब हाउस ऐप’ पर चैट (Clubhouse App Chat) के सिलसिले में हरियाणा (Haryana) से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की गई थी. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई अपराध शाखा के साइबर थाने के कर्मियों ने गुरुवार रात इन लोगों को गिरफ्तार किया. इनमें से दो आरोपियों को आज दिन में अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामले में गिरफ्तार हुए तीन लोगों के नाम- आकाश, जैशनव कक्कड़ और यश पाराशर हैं. शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर शहर की पुलिस को मामले में गिरफ्तारी के लिए शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुंबई पुलिस को बधाई. उन्होंने क्लब हाउस चैट के खिलाफ भी कार्रवाई की और कुछ गिरफ्तारियां भी की गई हैं. नफरत को ना कहें.’

यह भी पढ़ें: UP Chunav 2022: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस का मेनिफेस्टो जारी, 20 लाख सरकारी नौकरियों का वादा, जानें घोषणा पत्र की खास बातें

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को ‘क्लब हाउस ऐप’ और सर्च इंजन ‘गूगल’ को पत्र लिखकर कथित ऑडियो ग्रुप चैट के आयोजक के बारे में जानकारी मांगी थी, जिसमें कथित तौर पर ‘मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की गई थीं.’

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने जांच के तहत ‘ग्रुप ऑडियो चैट’ के कुछ सदस्यों की पहचान भी की, जिसमें दोनों समुदायों के पुरुष और महिलाएं शामिल थे. एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई के एक संगठन ने ‘क्लब हाउस ऐप’ के संबंध में बुधवार को शहर की पुलिस से शिकायत की थी और उसे निष्क्रिय करने तथा मामला दर्ज करने की मांग की थी.

बुल्ली बाई मामले में जमानत याचिका खारिज
मुंबई की कोर्ट ने गुरुवार को बुल्ली बाई मामले में गिरफ्तार हुए तीन छात्रों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. इस केस में तीन आरोपियों के नाम विशाल कुमार झा, श्वेता सिंह और मयंक रावत हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐप में मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें बेहद अभद्र तरीके से प्रकाशित की गई थी. मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने सिंह और रावत को 5 जनवरी को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था. वहीं, 4 जनवरी को झा को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Haryana news, Mumbai police, Obscene Whatsapp Group

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर