Home /News /nation /

CM अमरिंदर ने BJP नेता से पूछा- आप राष्‍ट्रीय ध्‍वज के बारे में क्‍या जानते हैं?

CM अमरिंदर ने BJP नेता से पूछा- आप राष्‍ट्रीय ध्‍वज के बारे में क्‍या जानते हैं?

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह. (ANI File Photo)

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह. (ANI File Photo)

पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) ने चुघ पर ‘उनकी सेना की पृष्ठभूमि’ संबंधी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा और इस बयान को 'निंदनीय' करार दिया.

    चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) ने शनिवार को भाजपा नेता तरुण चुघ पर जमकर हमला बोला. मुख्‍यमंत्री ने चुघ पर ‘उनकी सेना की पृष्ठभूमि’ संबंधी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा और इस बयान को ‘निंदनीय’ करार दिया. उन्होंने  चुघ से पूछा, ‘भाजपा या उनके नेता सैन्य सम्मान और राष्ट्रीय झंडे की गरिमा के बारे में जानते क्या हैं, जिसमें हमारे पंजाबी भाइयों के पार्थिव शरीर लपेट कर सीमाओं से हर दूसरे दिन लाए जाते हैं?’

    दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि अमरिंदर सिंह, उन किसानों का समर्थन करके सेना की अपनी पृष्ठभूमि और गणतंत्र दिवस की गरिमा का “अपमान” कर रहे हैं, जिन्होंने दिल्ली में लाल किले पर “राष्ट्रीय ध्वज” का अपमान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा, “पंजाब में हम हर दूसरे दिन राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे अपने बेटों और भाइयों के पार्थिव शरीरों को देखने का दुख जानते हैं.” मुख्यमंत्री ने यहां एक बयान में कहा, “भारत के सम्मान और अखंडता की रक्षा के लिए अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों के प्रति भाजपा के पास कोई सहानुभूति या संवेदनशीलता नहीं है. न तो चुघ और न ही उनकी पार्टी अपने किसान पिता और भाइयों को अपने अधिकारों के लिए लड़ते हुए पिटते हुए देखने वाले उन सैनिकों की पीड़ा को समझ सकते हैं.”

    बता दें कि इससे पहले पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सिंघु बार्डर पर हुई हिंसा के पीछे पाकिस्‍तान का हाथ बताया था. अमरिंदर सिंह ने पंजाब को अशांत करने की पाकिस्‍तान की साजिशों को लेकर केंद्र सरकार को सकर्त किया था. उन्‍होंने कहा था कि पंजाब के अशांत रहने से पाकिस्‍तान को फायदा होता है. पंजाब के सीएम ने केंद्र सरकार को आगाह किया कि किसान आंदोलन की शुरुआत से ही पाकिस्‍तान लगातार घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है. पाकिस्‍तान की ओर से लगातार पंजाब बॉर्डर पर ड्रोन क मदद से हथियार भेजे जा रहे हैं.

    न्‍यूज एजेंसी एएनआई की ओर से दिए गए एक इंटरव्‍यू में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा, केंद्र सरकार को पाकिस्‍तान की चालों से सकर्त रहने की जरूरत है. पाकिस्‍तान की ओर से लगातार पंजाब के बॉर्डर पर ड्रोन की मदद से हथियार, पैसे और हेरोइन की सप्‍लाई की जा रही है. अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार को आगह करते हुए कहा कि पाकिस्‍तान में बैठे दहशतगर्द भारत में बैठे अपने स्‍लीपर सेल को एक्टिवेट कर सकता है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह लंबे समय से केंद्र सरकार को चेतावनी देते आ रहे हैं कि पाकिस्तान घुसपैठ की कोशिश कर रहा है.

    Tags: Captain Amarinder Singh, CM Punjab, Punjab news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर