अपना शहर चुनें

States

CM अमरिंदर सिंह की PM मोदी से अपील- वैक्सीन मामले में पंजाब को दें प्राथमिकता

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)
पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

Corona Vaccine Update: कोरोना वायरस (Corona Virus) से पंजाब का सबसे ज्यादा प्रभावित जिला लुधियाना है. यहां अब तक 23452 मरीज मिल चुके हैं और 916 लोगों की मौत हो चुकी है. पंजाब में अब तक 33 लाख से ज्यादा टेस्टिंग हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 12:33 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्य सरकारें भी तैयार में जुट गई हैं. रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से पंजाब को वैक्सीन (Corona Vaccine) देने में प्राथमिकता की मांग की है. खास बात है कि पंजाब में इस किसान आंदोलनों के चलते सियासत गरमा गई है. राज्य के किसान दिल्ली की सीमाओं (Delhi Border) पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. पत्र के जरिए सिंह ने कहा है कि पंजाब को वैक्सीन वितरण के मामले में प्राथमिकता दी जाए. क्योंकि यहां राज्य में बीमारियों के बड़े स्तर और उम्र की वजह से मृत्यु दर ज्यादा है. कोविड 19 इंडिया के आंकड़े बताते हैं कि पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 1 लाख 56 हजार 226 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि, 4915 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को राज्य में 802 नए मरीज मिले.





यह भी पढ़ें: Kisan Aandolan: सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने पंजाब से मंगाए 40 से 50 घोड़े, बताया ऐसे करेंगे इस्तेमाल
कोरोना वायरस से पंजाब का सबसे ज्यादा प्रभावित जिला लुधियाना है. यहां अब तक 23452 मरीज मिल चुके हैं और 916 लोगों की मौत हो चुकी है. पंजाब में अब तक 33 लाख से ज्यादा टेस्टिंग हो चुकी है. इसके अलावा इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. राज्य में 18 लाख 47 हजार 509 मरीज मिल चुके हैं. वहीं, 47 694 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

गुजरात सरकार की तैयारी: 4 चरणों में लगेगी वैक्सीन
रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी वैक्सीन प्लान को लेकर चर्चा की. रूपाणी ने बताया कि राज्य में चार चरणों में वैक्सीन लगाई जाएगी. इनमें सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मी, कोरोना वॉरियर्स, 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग और फिर बीमारियों से जूझ रहे 50 साल से कम उम्र के लोग शामिल होंगे. उन्होंने जानकारी दी की राज्य में स्टोरेज और ट्रांसपोर्टेशन के लिए काम जारी है. सरकार फिलहाल डेटाबेस पर काम कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज