लाइव टीवी

CM अरविंद केजरीवाल का दावा- दिल्ली में 15 लाख कारें सड़क पर नहीं उतरीं, योजना 100% लागू

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 12:29 PM IST
CM अरविंद केजरीवाल का दावा- दिल्ली में 15 लाख कारें सड़क पर नहीं उतरीं, योजना 100% लागू
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ऑड-इवन राजधानी दिल्ली में 100 प्रतिशत लागू

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दावा किया कि दिल्ली में 15 लाख कारें (Car) सड़क पर नहीं उतरीं. उन्होंने कहा कि यह योजना 100 प्रतिशत लागू हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 12:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑड-इवन (Odd-Even Scheme) के दिल्ली (Delhi) में सोमवार को लागू होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दावा किया कि राजधानी में 15 लाख कारें (Car) सड़क पर नहीं उतरीं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह योजना 100 प्रतिशत लागू हो गई है. उन्होंने योजना को सफल बनाने के लिए दिल्लीवासियों का आभार भी जताया है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से पराली मामले में पहल कर इसका समाधान निकालने की अपील की.

वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ऑड-इवन के लिए दिल्ली सरकार ने करोड़ों रुपये खर्च कर दिए. जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) को हमने प्रदूषण (Pollution) से निपटने के लिए 1100 करोड़ रुपये दिए थे. लेकिन केजरीवाल सरकार ने 1500 करोड़ रुपये तो सिर्फ विज्ञापनों में ही खर्च कर दिए.

केजरीवाल ने किया पलटवार
इसके जवाब में सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि विज्ञापन लोगों को जागरुक करने के लिए दिए गए थे. बीजेपी शुरू से ही ऑड-इवन का विरोध करती आ रही है और जो भी जावड़ेकर कह रहे हैं वह झूठ है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का विज्ञापन का कुल बजट 150 करोड़ रुपये है, उसमें से भी अभी पैसे बचे हुए हैं.

केजरीवाल का सवाल ऑड-इवन के लिए विज्ञापन देना गलत है?
केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने जिस तरह डेंगू के रोकथाम के लिए मुहिम चलाई और विज्ञापन के जरिए लोगों को जागरूक किया, वह दुनिया में डेंगू के खिलाफ अनोखा अभियान था. हमने प्रदूषण कम करने के लिए ऑड-इवन योजना का विज्ञापन किया. क्या हमें लोगों को बताने के लिए ये विज्ञापन नहीं करना चाहिए था? उन्होंने पूछा कि आखिर लोगों को जागरूक करने के लिए विज्ञापन करने में क्या बुराई है?

केजरीवाल ने आगे कहा कि केंद्र सरकार को दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में प्रदूषण कम करने के लिए जो कदम उठाने चाहिए थे, वो तो नहीं उठाए गए, लेकिन अब ऑड-इवन पर राजनीति कर रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...