अपना शहर चुनें

States

मेरे खिलाफ बोलने वाले विरोधियों को मैंने माफ कर दिया है, सीएम अरविंद केजरीवाल ने शपथ लेने के बाद कहीं ये 10 बड़ी बातें

अरविंद केजरीवाल और उनके छह मंत्रियों ने आज दिल्‍ली के रामलीला मैदान में पद व गोपनीयता की शपथ ली.
अरविंद केजरीवाल और उनके छह मंत्रियों ने आज दिल्‍ली के रामलीला मैदान में पद व गोपनीयता की शपथ ली.

अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्‍ली के रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को भी न्‍योता भेजा गया था, लेकिन वह व्‍यस्‍तता के कारण नहीं आ पाए. मुझे दिल्‍ली (Delhi) के विकास के लिए उनका आशीर्वाद चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 6:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और उनके छह मंत्रियों ने आज दिल्‍ली के रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में पद व गोपनीयता की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में बड़ी संख्‍या में आम लोग भी पहुंचे. केजरीवाल ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि चुनाव खत्‍म हो चुके हैं. ये अहमियत नहीं रखता कि आपने किसे वोट दिया. अब आप मेरे परिवार का हिस्‍सा हैं. मेरी पार्टी भी मुझे लोगों के लिए काम करने से नहीं रोक सकती. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि मैं दिल्‍ली के विकास के लिए काम करना चाहता हूं. इस दौरान केजरीवाल ने अपने भाषण में ये 10 बड़ी बातें कहीं...

>> चुनाव खत्‍म हो चुके हैं. ये कतई अहमियत नहीं रखता कि आपने किसे वोट दिया. आप सभी मेरे परिवार का हिस्‍सा हैं. मैं दिल्‍ली के हर व्‍यक्ति के लिए काम करूंगा.

>> मुझ पर मुफ्त योजनाएं चलाने का आरोप लगाया गया, लेकिन दुनिया में हर अच्‍छी चीज मुफ्त ही आती है, जैसे मां का प्‍यार और पिता का आशीर्वाद मुफ्त ही मिलता है. दिल्‍ली केजरीवाल और मैं दिल्‍ली को प्‍यार करता हूं. ये प्‍यार भी मुफ्त ही है.



आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

>> दिल्‍ली ने नई तरह की राजनीति देखी है. अच्‍छी सड़कों की राजनीति, मोहल्‍ला क्‍लीनिक की राजनीति और 21वीं सदी के भारत की राजनीति.

>> मैंने चुनाव के दौरान की गई टिप्‍पणियों और आरोपों के लिए अपने सियासी विरोधियों को माफ कर दिया है. मैं सभी को साथ लेकर चलना चाहता हूं. मैं अकेले काम नहीं करूंगा बल्कि आप सबके साथ काम करूंगा.

>> मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथग्रहण समारोह का न्‍योता भेजा था. इस मंच से मैं दिल्‍ली के लिए उनका आशीर्वाद मांगता हूं.

>> दिल्‍ली के लोगों ने इतिहास रच डाला है. अब हमारा विकास का मॉडल पूरे देश में लागू किया जा रहा है.
राजनेता आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन शहर उसमें रहने वाले लोगों की वजह से तरक्‍की करता है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने शपथ लेने के बाद 'हम होंगे कामयाब' गीत भी गाया.


>> ये मेरी जीत नहीं है. ये जीत है दिल्‍ली के लोगों की और हर परिवार की. पिछले पांच साल में हमने सिर्फ लोगों को खुश रखने की कोशिश की.

>> पिछले पांच सालों में मैंने हर व्‍यक्ति के लिए काम किया. मैंने पार्टी से जुड़ाव के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया.

>> अपने-अपने गांवों में फोन लगाकर बताइए कि उनका बेटा मुख्‍यमंत्री बन गया है और अब चिंता की कोई बात नहीं है.

ये भी पढ़ें:

ये आम आदमी बने सीएम केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह के खास मेहमान

स्वामी ने महात्मा गांधी की हत्या पर पूछे तीन सवाल, की दोबारा जांच की मांग

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज