Home /News /nation /

cm bhagwant mann will visit delhis schools punjabs education reform is a promise to the public punss

CM भगवंत मान करेंगे दिल्ली के स्कूलों का दौरा, पंजाब में शिक्षा सुधार का है जनता से वादा

जनता से किए वादे को पूरा करने के लिए मान ने मांगा वक्त (फोटो आभार twitter)

जनता से किए वादे को पूरा करने के लिए मान ने मांगा वक्त (फोटो आभार twitter)

CM Bhagwant Mann News: AAP सुप्रीमो ने बताया कि सोमवार 18 अप्रैल को पंजाब के सीएम भगवंत मान अपने कई अधिकारियों के साथ हमारे सरकारी स्कूलों का दौरा करने आएंगे. वे यह देखने आ रहे हैं कि इस तरह के सुधार कैसे हासिल किए जाते हैं, क्योंकि उन्हें पंजाब में भी ऐसा ही करना है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब में बिजली कर्मियों की केजरीवाल के साथ हुई बैठक के बवाल के बाद अब पंजाब के सीएम भगवंत मान और उनके अधिकारी आगामी सोमवार 18 अप्रैल को दिल्ली के स्कूलों का दौरा करने वाले हैं. इस दौरे का मकसद पंजाब के स्कूलों में दिल्ली की तर्ज पर सुधार लाना बताया जा रहा है. सीएम मान के दौरे की पुष्टि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती में आयोजित एक समारोह में अपने संबोधन में की है.

केजरीवाल ने पंजाब के सीएम मान के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सरकारी स्कूलों में इस हद तक सुधार किया है कि दुनिया भर से लोग इन उल्लेखनीय परिवर्तनों को देखने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प अपनी भारत यात्रा पर दिल्ली के सरकारी स्कूल को देखने आई थीं. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का क्षण था. केजरीवाल ने कहा कि हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखने आए थे.

AAP सुप्रीमो ने बताया कि सोमवार 18 अप्रैल को पंजाब के सीएम भगवंत मान अपने कई अधिकारियों के साथ हमारे सरकारी स्कूलों का दौरा करने आएंगे. वे यह देखने आ रहे हैं कि इस तरह के सुधार कैसे हासिल किए जाते हैं, क्योंकि उन्हें पंजाब में भी ऐसा ही करना है. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने अपने स्कूलों के स्तर तक सुधार किया है कि निजी स्कूलों से 3.75 लाख छात्र उनके सरकारी स्कूलों में चले गए हैं. केजरीवाल ने दावा किया कि पिछले पांच सालों में हमने सरकारी स्कूलों के स्तर में इस हद तक सुधार किया है कि अब एक जज, एक आईएएस अधिकारी और एक रिक्शा चालक के बच्चे एक ही बेंच पर बैठकर पढ़ रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के संयोजक ने यह भी आरोप लगाया कि राजनीतिक नेताओं और दलों ने अतीत में दलित बच्चों को अशिक्षित रखकर उनके खिलाफ जानबूझकर साजिश की है. हमारे राजनीतिक नेताओं ने दलितों और गरीबों के खिलाफ साजिश रची. गरीबों को जानबूझकर अच्छी शिक्षा नहीं दी गई, लेकिन जब हम सत्ता में आए तो हमने सरकारी स्कूलों के स्तर में सुधार किया है.

Tags: Bhagwant Mann

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर