बीजेपी सरकार बंद नहीं करेगी इंदिरा कैंटीन लेकिन काम करने के तरीके की होगी जांच

भाषा
Updated: August 28, 2019, 9:03 PM IST
बीजेपी सरकार बंद नहीं करेगी इंदिरा कैंटीन लेकिन काम करने के तरीके की होगी जांच
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि उनकी इंदिरा कैंटीन को बंद करने की कोई योजना नहीं है (इंदिरा कैंटीन के उद्घाटन के समय की फाइल फोटो)

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार की इंदिरा कैंटीन (Indira Canteen) बंद करने की कोई योजना नहीं है.

  • Share this:
कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार की इंदिरा कैंटीन (Indira Canteen) बंद करने की कोई योजना नहीं है लेकिन उसके कार्य करने के तरीके की विस्तृत जांच चाहते हैं.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का बयान एक रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें कहा गया था कि पिछली सरकार की पसंदीदा योजना बंद होने की कगार पर है क्योंकि न तो राज्य सरकार ने और न ही वृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) ने कैंटीन के लिए बजट आवंटित किया है.

येदियुरप्पा ने किया साफ, कैंटीन बंद करने की ख़बर में कोई सच्चाई नहीं
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘ इंदिरा कैंटीन बंद करने की खबर में कोई सच्चाई नहीं है. कोई विसंगति होने पर हम केवल इसके परिचालन की जांच करेंगे.’’

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बताया कि ऐसी कुछ रिपोर्ट हैं जिसके मुताबिक कई जगह पर बढ़ाकर बिल दिखाया गया. कोष जारी नहीं करने पर कहा कि यह बड़ा मुद्दा नहीं है. बीबीएमपी (BBMP) इसके लिए भुगतान करता है, लेकिन हम अनियमितता खत्म करना चाहते हैं क्योंकि रिकॉर्ड में 100 लोगों को दिखाया गया जबकि एक हजार लोगों का खाना वहां था.

बेंगलुरू में हैं 173 इंदिरा कैंटीन और 18 मोबाइल इंदिरा कैंटीन
वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया (Siddaramaiah) ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के प्रति सरकार के लापरवाह रवैये को प्रतिबिंबित करता है.
Loading...

बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने ही 15 अगस्त 2017 को यह योजना लांच की थी. आज़ादी की 70वीं सालगिरह के अगले दिन 16 अगस्त, 2017 को तत्कालीन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल (Rahul Gandhi) गांधी ने बेंगलुरु (Bengaluru) आकर इस कैंटीन का उद्घाटन किया. बेंगलुरु में 173 इंदिरा कैंटीन और 18 मोबाइल इंदिरा कैंटीन कार्यरत हैं जिसमें पांच रुपये में नाश्ता और 10 रुपये में दोपहर और रात का खाना मिलता है.

यह भी पढ़ें: सरकार बचाने के लिए येडियुरप्पा ने बनाए 3 डिप्टी CM, मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 9:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...