लाइव टीवी

सीएम येडियुरप्पा बोले- कर्नाटक में लॉकडाउन पर आज शाम लिया जाएगा फैसला

भाषा
Updated: March 23, 2020, 4:32 PM IST
सीएम येडियुरप्पा बोले- कर्नाटक में लॉकडाउन पर आज शाम लिया जाएगा फैसला
सीएम येडियुरप्पा ने कहा कि आज शाम लॉकडाउन पर फैसला किया जाएगा (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री बी. एस. येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने कहा कि सरकार आज शाम तक फैसला करेगी कि पूरे कर्नाटक में लॉकडाउन किया जाए या नहीं.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बी. एस. येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने सोमवार को कहा कि सरकार इस बारे में शाम तक फैसला करेगी कि पूरे राज्य में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी वाणिज्यिक गतिविधियों को बंद किया जाएगा या नहीं.

कर्नाटक सरकार उन 9 जिलों में पहले ही आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी वाणिज्यिक गतिविधियां 31 मार्च तक बंद करने का फैसला कर चुकी है, जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज मिले हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या यह बंद पूरे राज्य में लागू किया जाएगा, येडियुरप्पा ने कहा, ‘‘विपक्ष के नेता और सभी (संबंधित अधिकारियों) से सलाह लेने के बाद हम शाम तक फैसला करेंगे.’’

राज्य में अब तक 26 लोग कोरोना से संक्रमित
कर्नाटक में कोरोना वायरस से अभी तक 26 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. कर्नाटक में रविवार को छह नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. स्वास्थ्य विभाग ने कहा था कि राज्य में अब तक कोविड-19 के 26 सत्यापित मामले सामने आए हैं जिनमें से एक मरीज की मौत हो गई.



स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 24 मरीज निर्धारित अस्पतालों में पृथक रूप से रखे गए हैं और उनकी स्थिति स्थिर है. छह नए मामलों के संबंध में विभाग ने कहा कि तीन बेंगलुरु से और बाकी तीन धारवाड़, गोवरिबिदनौर और भटकल से हैं.

राज्य में परीक्षाएं टलीं
कोरोना वायरस (Covid-19) के चलते कर्नाटक सरकार ने 10वीं कक्षा की परीक्षा समेत सभी परीक्षाएं टाल दी हैं और राज्य की सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किए जाने से राजधानी समेत राज्य के अन्य हिस्सों में सड़कों पर वीरानी छाई रही.

ये भी पढ़ें :-

फोन बताएगा, आपके आसपास खड़ा शख्स कोरोना वायरस संदिग्ध है या नहीं

जल्द बंद हो सकती हैं घरेलू उड़ानें, इन कंपनियों ने खड़े किए प्लेन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर