Home /News /nation /

खत्म होगा पंजाब संकट! CM चन्नी दिल्ली रवाना, कांग्रेस आलाकमान से मिलेंगे; PM मोदी से भी मुलाकात संभव

खत्म होगा पंजाब संकट! CM चन्नी दिल्ली रवाना, कांग्रेस आलाकमान से मिलेंगे; PM मोदी से भी मुलाकात संभव

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (एएनआई/28 सितंबर 2021)

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (एएनआई/28 सितंबर 2021)

Punjab Politics: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात करेंगे. पंजाब में कैबिनेट विस्तार के कुछ समय बात ही पीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही राज्य में फिर सियासी बवाल शुरू हो गया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने करीब 1 बजे चंडीगढ़ से उड़ान भरी. कहा जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान से मिलने गए सीएम चन्नी शुक्रवार शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. खबर है कि इस दौरान धान की फसल और कृषि कानूनों को वापस लेने पर चर्चा हो सकती है. दरअसल, पंजाब कांग्रेस में जारी संकट के बीच ही चन्नी आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और आलाकमान से मिलने जा रहे हैं. गुरुवार को ही उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू से चर्चा की थी.

    खबर है कि सीएम चन्नी आज दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. संभावना है कि दोनों नेताओं के बीच कृषि कानूनों को वापस लेने के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. दिल्ली की सीमाओं पर किसान लंबे समय से तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे किसानों में से अधिकांश पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के हैं. किसान और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन किसी ठोस मुद्दे पर अब तक सहमति नहीं बन पाई है.

    धान खरीद को लेकर पीएम मोदी से की थी यह मांग
    केंद्र सरकार ने पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश के चलते धान की खरीदी टालने के लिए कहा था. सीएम चन्नी ने गुरुवार को पीएम मोदी से इस मामले में व्यक्तिगत रूप से दखल देने की मांग की है. उन्होंने यह मांग भी की है कि धान खरीद के संबंध में जारी पत्र को वापस लिया जाए और राज्य को 11 अक्टूबर के बजाए 1 अक्टूबर से ही खरीदी शुरू करने की अनुमति दें. उन्होंने पीएम मोदी को जानकारी दी थी कि पंजाब के मंत्री भारत भूषण आशु ने धान खरीदी को लेकर सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा कर ली है.

    दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से होने वाली बैठक में पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद रह सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उम्मीद की जा रही इस बैठक में गुरुवार को चन्नी और सिद्धू के बीच हुई चर्चा में निकले फैसलों पर अंतिम सहमति आ सकती है. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नई पार्टी बनाने की खबरें भी मीटिंग के एजेंडा में शामिल रह सकती हैं. द ट्रिब्यून के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेतृत्व इस बात को सुनिश्चित करना चाहता है कि कैप्टन की तरफ से विधायकों को लुभाए जाने की स्थिति में वे पार्टी में ही बने रहें.

    Tags: Charanjit Singh Channi, Pm narendra modi, Punjab Congress

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर