मुख्यमंत्री सरमा 'विपक्ष के पास कोई काम नहीं' टिप्पणी के लिए माफी मांगे: असम कांग्रेस

असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व सरमा के बयान पर राज्‍य की राजनीति गरमा गई है.

Assam News: असम विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देबब्रत सैकिया ने कहा कि कांग्रेस लगातार भाजपा के खिलाफ लड़ाई जारी रखे हुए है जो देश के 'लोकतांत्रिक मूल्यों को नष्ट' करना चाहती है.

  • Share this:
    गुवाहाटी. कांग्रेस ने रविवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व सरमा से उस कथित अलोकतांत्रिक टिप्पणी के लिए सार्वजनिक माफी मांगने की मांग की है जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य में विपक्षी पार्टियों के पास कोई काम नहीं है और उनके विधायकों को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए.

    असम विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देबब्रत सैकिया ने कहा कि कांग्रेस लगातार भाजपा के खिलाफ लड़ाई जारी रखे हुए है जो देश के 'लोकतांत्रिक मूल्यों को नष्ट' करना चाहती है. उन्होंने एक बयान में कहा, 'मैं एक विधायक और असम विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नाते इस टिप्पणी की कड़ी निंदा करता हूं. मुख्यमंत्री को ऐसी अलोकतांत्रिक टिप्पणी के लिए सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए.'

    ये भी पढ़ें: चुनाव जिताने वाला शो पीस नहीं हूं, इस्तेमाल किया और फिर आलमारी में रख दिया: सिद्धू

    ये भी पढ़ें: दिल्ली और आसपास के इलाकों में मानसून की प्रगति धीमी रहने का अनुमान

    सैकिया ने कहा, 'मौजूदा सरकार ऐसा माहौल बनाना चाहती है जहां कोई भी उसके गलत कार्यों पर उंगली नहीं उठाए. यह तभी हो सकता है जब सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ विपक्ष नहीं हो और हम, कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी.' गौरतलब है कि सरमा ने शनिवार को सभी विपक्षी विधायकों को भाजपा में शामिल होने का न्योता देते हुए दावा किया था कि पांच साल तक विपक्ष की कुर्सियों पर बैठने का कोई तुक नहीं है क्योंकि सरकार जाति, नस्ल और धर्म से परे लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी.

    सैकिया ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा और संविधान एवं लोकतांत्रिक प्रणाली के तहत सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाई है और सालों से इसे मजबूत किया है, इसी वजह से गत कुछ सालों से भाजपा की सरकार है. कांग्रेस नेता ने कहा, 'अखिल भारतीय स्तर पर 36 प्रतिशत मत पाकर भाजपा के लिए 300 से अधिक सांसदों के साथ केंद्र में सरकार बनाना संभव हुआ है. यह भारतीय संविधान के प्रावधानों और लोकतांत्रिक प्रणाली से संभव हुआ है.' कांग्रेस के चार बार के विधायक रूपज्योति कुर्मी द्वारा सोमवार को भाजपा में शामिल होने की घोषणा करने के एक दिन बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा ने यह टिप्पणी की थी.

    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.