2 दिन के दिल्ली दौरे पर आ रहे हैं जगन मोहन, गृहमंत्री समेत कई मंत्रियों से करेंगे मुलाकात

जगन मोहन रेड्डी  की फाइल फोटो

जगन मोहन रेड्डी की फाइल फोटो

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत राज्य सरकारों को दी गई सहायता के तहत ग्रीनफील्ड कॉलोनियों में बुनियादी ढांचे के निर्माण को शामिल करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की गई.

  • Share this:

अमरावती/नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने गुरुवार को दिल्ली आ रहे हैं.  मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि मुख्यमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अन्य मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. विज्ञप्ति में बताया गया है कि जगन पोलावरम सिंचाई परियोजना के लिए निधि जारी करने सहित राज्य के लंबित मामलों पर मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे.

पोलावरम परियोजना राज्य में पश्चिम गोदावरी जिले और पूर्वी गोदावरी जिले में गोदावरी नदी पर एक निर्माणाधीन बहुउद्देश्यीय सिंचाई परियोजना है. रेड्डी ने पिछले साल दिसंबर में शाह से उनके आवास पर मुलाकात के दौरान इस परियोजना पर चर्चा की थी.

पीएम को चिट्ठी लिख चुके हैं जगन

इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत राज्य सरकारों को दी गई सहायता के तहत ग्रीनफील्ड कॉलोनियों में बुनियादी ढांचे के निर्माण को शामिल करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की गई. रेड्डी ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में उल्लेख किया है कि केंद्र ने पिछले 7 वर्षों में आंध्र प्रदेश को लगभग 3 लाख करोड़ की केंद्रीय सहायता जारी करके 3 करोड़ से अधिक घरों को मंजूरी दी है.


इससे पहले जगन ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को मुफ्त कोविड -19 टीके उपलब्ध कराने के लिए कहा था. उन्होंने अपील की थी कि वैक्सीनेशन को लेकर नेशनल एजेंडा बनाया जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज