CM जयराम ठाकुर ने किया 86.29 करोड़ की नई परियोजनाओं का शिलान्यास, यह मिली सौगातें

सीएम जयराम ठाकुर ने किया 86.29 करोड़ की नई परियोजनाओं का शिलान्यास.

सीएम जयराम ठाकुर ने किया 86.29 करोड़ की नई परियोजनाओं का शिलान्यास.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कई परियोजनाओं का एक साथ शिलान्यास किया. उन्होंने 9.18 करोड़ रुपए के उदघाटन और 86.29 करोड़ की नई परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

  • Share this:
धर्मशाला. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कई परियोजनाओं का एक साथ शिलान्यास (Shilanyas) कर जनता को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने 9.18 करोड़ रुपये के उदघाटन किए. 86.29 करोड़ की नई परियोजनाओं का शिलान्यास कर जनता के सामने अपनी विकासवादी छवि पेश करने की कोशिश भी की. जिन परियोजनाओं की सौगात दी गई है उनमें धर्मशाला (Dharamshala) स्मार्ट सिटी लिमिटेड डीएससीएल द्वारा 11 स्कूलों में 62 स्मार्ट कक्षा कमरों के निर्माण, क्षेत्रीय अस्पताल शामिल हैं.

धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड डीएससीएल द्वारा 11 स्कूलों में 62 स्मार्ट कक्षा कमरों के निर्माणपर 3.55 करोड़ रुपए व्यय, डीएससीएल द्वारा म्यूनिसिपल कमेटी के सामुदायिक हॉल, क्षेत्रीय अस्पताल, स्कूल शिक्षा बोर्ड, साईं इन्डोर स्टेडियम, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, मिनी सचिवालय और मंडलायुक्त कार्यालय में 2.12 करोड़ रुपए की लागत से रूफ टॉप सोलर पावर पीवी प्लांट लगाया गया. इसके अलावा जेएसवी द्वारा 3.51 करोड़ रुपए की लागत से भागसू नाग, पुराना चड़ी रोड़, राम नगर तथा चेलियां में रूट जोन तकनीक पर आधारित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाया गया है. मुख्यमंत्री ने बुधवार को 9.18 करोड़ रुपए के उदघाटन किए हैं.

Youtube Video


इन परियोजनाओं के किए शिलान्यास
धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड डीएससीएल द्वारा वार्ड नंबर एक से 11 तक 27.82 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मौजूदा पैदल चलने योग्य रास्तों और सीढियों का निर्माण होगा. डीएससीएल द्वारा मैक्लोडगंज के वार्ड-तीन में 5.53 करोड़ रुपए की लागत से दलाई लामा मंदिर के पास पार्किंग का निर्माण, डीएससीएल द्वारा धर्मकोट में 4.67 करोड़ रुपए की लागत से पर्वतारोहण संस्थान को स्त्तरोन्नत किया जाएगा. डीएससीएल द्वारा 24.22 करोड़ रुपए की लागत से वार्ड नम्बर-एक से 17 तक स्मार्ट एलईडी आधारित स्ट्रीट लाईट्स लगाने, डीएससीएल द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल), धर्मशाला के स्मार्ट खेल मैदान पर 3.03 करोड़ रुपए व्यय करने, जेएसवी द्वारा धर्मशाला नगर के सीवरेज सिस्टम को बढ़ाने एवं उसके उन्नयन पर 7.19 करोड़ रुपए व्यय करने, जेएसवी द्वारा नड्डी के वार्ड-एक में 2.78 करोड़ रुपए की लागत से रूट जोन तकनीक पर आधारित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाने, जेएसवी द्वारा धर्मशाला नगर के वार्ड-नौ में 10.40 करोड़ रुपए की लागत से मल-कीचड़ और सेप्टेज प्रबंधन प्रणाली का शिलान्यास किया गया. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश वन विभाग द्वारा धर्मशाला के वार्ड- एक में सैंट जॉन चर्च के पास नेचर पार्क के निर्माण पर 65 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे. इन योजनाओं को मिलाकर 86.29 करोड़ रुपए के शिलान्यास सीएम ने किए हैं. इसके  साथ ही कैप्टन रामसिंह के नाम पर मुख्यद्वार, सामुदायिक भवन के निर्माण पर सहमति दे दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज