लाइव टीवी

CM केसीआर बोले- तेलंगाना में बहुत काम है, खाड़ी से लौट आएं लोग

भाषा
Updated: October 13, 2019, 12:42 PM IST
CM केसीआर बोले- तेलंगाना में बहुत काम है, खाड़ी से लौट आएं लोग
तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने खाड़ी देशोंं में काम करने वाले श्रमिकों से वापस आने की अपील की है.

तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) खाड़ी देशों में काम करने वाले राज्य के श्रमिकों से कहा है कि वो वापस राज्य में लौट आएं. अब तेलंगाना में अवसरों की कोई कमी नहीं है.

  • Share this:
हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) जल्द ही खाड़ी का दौरा करेंगे. चंद्रशेकर राव खाड़ी देशों में काम कर रहे तेलंगाना के श्रमिकों से वापस राज्य में लौटने की अपील करेंगे. चंद्रशेकर राव का कहना है कि खाड़ी देशों में काम करने वाले श्रमिक राज्य के अवसंरचना क्षेत्र में काम करें. मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि वह जल्द ही खाड़ी देशों का जल्द ही दौरा करेंगे और लोगों से वापस राज्य में लौटने का आग्रह करेंगे.

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में राव ने कहा है, 'तेलंगाना राज्य के लोग अपने परिवार की देखभाल के लिए पैसे कमाने खाड़ी देशों में चले गए हैं और वहां ढेर सारी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. चूंकि अब यहां काफी अवसर हैं, लिहाजा उन्हें लौट आना चाहिए.' केसीआर शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे.

केसीआर शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में


रोजगार की तलाश में जाते हैं खाड़ी देश

उन्होंने कहा, 'करीमनगर, निजामाबाद और अन्य जिलों के लोग अपने परिवारों की मदद के लिए रोजगार की तलाश में खाड़ी चले गए. वे कुछ भी कर के अपनी आजीविका कमा रहे हैं. इन कामों के लिए उन्हें बहुत कम पैसे मिलते हैं.' उन्होंने कहा कि तेलंगाना की स्थिति बदल गई है और यहां काफी अवसर हैं.

तेलंगाना में काफी अवसर


केसीआर ने कहा, 'हैदराबाद में कई निर्माण परियोजनाएं चल रही हैं. चूंकि यहां श्रमशक्ति का अभाव है, लिहाजा देश के दूसरे हिस्सों से श्रमिकों को यहां लाना पड़ रहा है. अन्य राज्यों के लोग यहां काम करने के लिए आ रहे हैं. इस परिदृश्य में बदलाव होना चाहिए. केसीआर ने कहा कि सरकार चाहती है कि खाड़ी में काम कर रहे तेलंगाना के लोग वापस राज्य लौट आएं. उन्होंने वादा किया कि वह उन्हें राष्ट्रीय निर्माण अकादमी में प्रशिक्षण दिलाएंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें:

गांव वालों ने किया इनकार, तो भाइयों ने साइकिल से बहन का शव पहुंचाया श्मशान

महाराष्ट्र में आज होंगे राहुल-मोदी, हरियाणा में बीजेपी जारी करेगी घोषणा पत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...