दिल्ली पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट पर CM केजरीवाल को कोर्ट से राहत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में बड़ी राहत मिली है.

News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 9:05 PM IST
दिल्ली पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट पर CM केजरीवाल को कोर्ट से राहत
(फाइल फोटो- अरविंद केजरीवाल)
News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 9:05 PM IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में बड़ी राहत मिली है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को ठुल्ला कहा था, जिसके बाद उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था. पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए केजरीवाल के खिलाफ दाखिल मामले को रद्द कर दिया है.

मोदी के नाम पर 2019 की जंग जीतेगी बीजेपी! जानें 2 दिन की कार्यकारिणी बैठक का निचोड़

पटियाला हाउस कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि पुलिस को 'ठुल्ला' कहने पर कोई मानहानि का मामला नहीं बनता है. दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल से कहा था कि वे 'ठुल्ला' का मतलब समझाएं. हाईकोर्ट ने मामले में निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी थी. निचली अदालत के फैसले के मुताबिक, आपराधिक मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस के खिलाफ 'ठुल्ला' वाला बयान देने के लिए समन किया जाना था.

नोटबंदी-GST में हुए नुकसान की भरपाई के लिए महंगा हुआ डीजल-पेट्रोल: राज ठाकरे

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने ये बयान साल 2015 में दिया था. जिसके बाद से ही दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. जब केजरीवाल ने बयान दिया था उस समय दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी थे और उन्होंने बयान पर ऐतराज जताया था. उन्होंने कहा था कि अगर मुख्यमंत्री ऐसा बयान देते हैं तो यह अपमानजनक है.

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि 'शिकायतकर्ता इस मामले में पीड़ित नहीं है. पहली नजर में यह शब्द मानहानि नहीं करते, इसलिए मानहानि की शिकायत मानने योग्य नहीं है. आरोपी अरविंद केजरीवाल को आरोप मुक्त किया जाता है.'

कोर्ट का मानना है कि जिस इंटरव्यू में कुछ शब्द पर शिकायतकर्ता को आपत्ति है वह शब्द शिकायतकर्ता के बारे में नहीं कहे गए और न ही उससे ऐसा लगता है कि अरविंद केजरीवाल के यह सब कहने के बाद शिकायतकर्ता के बारे में लोग ऐसा कहेंगे. (एजेंसी इनपुट के साथ)

इसे भी पढ़ें-
भारत बंद: अस्पताल ले जाते वक्त दो वर्षीय बच्ची की मौत, पिता बोले- 'बंद के कारण हुई देरी'
वसुंधरा के मंत्री का फ़ॉर्मूला-बाढ़ से बढ़ गए पेट्रोल के दाम, खर्च कम करे जनता

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर