लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव 2020: रोडशो से पहले CM केजरीवाल ने लिया मां का आशीर्वाद, 2015 में भी इसी दिन भरा था पर्चा

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 1:51 PM IST
दिल्ली चुनाव 2020: रोडशो से पहले CM केजरीवाल ने लिया मां का आशीर्वाद, 2015 में भी इसी दिन भरा था पर्चा
नामांकन दाखिल करने से पहले सीएम केजरीवाल ने लिया मां का आशीर्वाद (ANI)

सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने नामांकन करने से पहले कहा कि वह पिछले पांच सालों के काम से संतुष्‍ट हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejriwal) विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए सोमवार को नई दिल्ली सीट से पर्चा दाखिल करने जा रहे हैं. लेकिन, इससे पहले उन्होंने पहले वाल्मीकि मंदिर के दर्शन किये और अपनी मां से आशीर्वाद लिया. नामांकन से पहले वह रोडशो भी कर रहे हैं.

'अपने काम से हूं संतुष्ट'
सीएम केजरीवाल ने नामांकन करने से पहले कहा, 'आज मैं फिर से नॉमिनेशन फिल करने जा रहा हूं. पिछले पांच सालों में जो भी मैंने काम किए, मैं उससे संतुष्ट हूं और उम्मीद करता हूं कि जनता एक बार फिर हमें मौका देगी. मेरा मां भी यही चाहती हैं कि दिल्ली में विकास इसी तरह जारी रहे.' उन्होंने बताया कि साल 2015 में भी आज ही के दिन उन्होंने पर्चा भरा था.

केजरीवाल का रोडशो

पार्टी के मुताबिक पंचकुइया मार्ग के जरिए रोड शो कनॉट प्लेस के इनर सर्किल जाएगा और फिर बाबा खड़ग सिंह मार्ग से आउटर सर्किल पर आएगा. रोड शो का समापन पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के नजदीक होगा.

रविवार को जारी किया था गारंटी कार्ड
पार्टी ने बताया कि केजरीवाल जामनगर हाउस स्थित एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे. उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने रविवार को दस वादों का ‘गारंटी कार्ड’ जारी किया, जिसमें उन्होंने दोबारा सत्ता में आने पर छात्रों के लिए मुफ्त बस सेवा और महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोहल्ला मार्शल की नियुक्ति सहित अनेक वादे किए. दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा, जबकि 11 फरवरी को मतगणना होगी.35 लाख घरों तक जाने का लक्ष्य
AAP 'केजरीवाल गारंटी कार्ड' के साथ डोर-टू-डोर कैंपेन करेगी और लोगों को दिल्‍ली सरकार के द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए का काम का लेखा-जोखा देगी. बताया जा रहा है कि सीएम अरविरंद केजरीवाल की पार्टी ने इस कार्ड के साथ देश की राजधानी के 35 लाख घरों तक जाने और अपनी उपलब्धियां बताने का लक्ष्‍य रखा है. वहीं, सत्‍तारूढ़ पार्टी का पूरा घोषणापत्र 26 जनवरी के बाद आने की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: आज नामांकन दाखिल करेंगे अरविंद केजरीवाल


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर