LIVE NOW

कोरोना पर आज PM मोदी के संग 10 राज्यों के CM करेंगे वर्चुअल बैठक, ममता भी होंगी शामिल

बैठक में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ राज्यों में एक बार फिर संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) किए जाने की भी बात की जा सकती है. इस पर फैसला प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) के साथ चर्चा के बाद ही लिया जाएगा.

Hindi.news18.com | August 11, 2020, 3:36 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 11, 2020

हाइलाइट्स

नई दिल्ली. देश में तेजी से बढ़ते कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामलों को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को एक बार फिर 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी शामिल होंगी. बैठक में कोरोना (Corona) की रोकथाम के लिए और मौजूदा स्थिति को लेकर विस्तृत चर्चा की जाएगी.

इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, स्वास्थ्य सचिव के अलावा केंद्र सरकार के सीनियर अधिकारी भी शामिल होंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री की ये बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी. जिन राज्यों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है वहीं के मुख्यमंत्री इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. जिन राज्यों के इस बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है वो पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु, बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश है.

इसे भी पढ़ें :- Coronavirus: एक दिन में बढ़े 53 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज, मौत का आंकड़ा 45 हजार पार

बता दें इस बैठक के संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार को ही 10 राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र भेजा गया है. इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों को भी हिस्सा लेने को कहा गया है. सूत्रों के मुताबिक बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ राज्यों में एक बार फिर संपूर्ण लॉकडाउन किए जाने की भी बात की जा सकती है. इस पर फैसला प्रधानमंत्री मोदी के साथ चर्चा के बाद ही लिया जाएगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज