लाइव टीवी

आंध्र के सीएम जगन मोहन ने की मोदी से मुलाकात, पीएम मोदी के सामने रखी ये मांग

भाषा
Updated: February 12, 2020, 10:52 PM IST
आंध्र के सीएम जगन मोहन ने की मोदी से मुलाकात, पीएम मोदी के सामने रखी ये मांग
प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री जगन के साथ पार्टी के कई सांसद भी थे. फोटो. @PMOIndia

प्रधानमंत्री आवास पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के बीच हुई 90 मिनट की चर्चा हुई.

  • भाषा
  • Last Updated: February 12, 2020, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से यहां मुलाकात की और राज्य को विशेष दर्जा दिए जाने समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास पर दोनों नेताओं के बीच हुई 90 मिनट की चर्चा के दौरान रेड्डी ने राज्य के विभाजन के बाद केंद्र पर बकाया केंद्रीय अनुदान को जल्दी से जल्दी जारी करने की मांग की.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) को विशेष दर्जा दिये जाने की लबित मांग पर केंद्र की मंजूरी की मांग की. इसके अलावा उन्होंने पोलावरम सिंचाई परियोजना पर खर्च 3880 करोड़ की प्रतिपूर्ति की भी मांग की. सूत्रों ने बताया कि राज्य से विधान परिषद को समाप्त करने संबंधी विधानसभा में पारित प्रस्ताव पर संसद की मंजूरी की भी मांग रेड्डी ने प्रधानमंत्री से की. प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के साथ पार्टी के कई सांसद भी थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 10:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर