Lockdown: केरल में ऑड-ईवन सिस्टम के तहत गाड़ियां चलाने की अनुमति, महिलाओं को छूट

Lockdown: केरल में ऑड-ईवन सिस्टम के तहत गाड़ियां चलाने की अनुमति, महिलाओं को छूट
मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने केरल में ऑड-ईवन सिस्टम के अनुसार गाड़ियां चलाने की दी अनुमति (फाइल फोटो)

सीएम पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने कहा कि केरल में 20 अप्रैल के बाद आंशिक प्रतिबंध वाले जिलों में ऑड-ईवन सिस्टम (Odd-Even) के तहत गाड़ियों को चलने की अनुमति होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 5:44 AM IST
  • Share this:
तिरवंतपुरम. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच केरल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने कहा कि केरल (Kerala) में 20 अप्रैल के बाद आंशिक प्रतिबंध वाले जिलों में ऑड-ईवन सिस्टम (Odd-Even) के तहत गाड़ियां चलाने की अनुमति होगी. सीएम ने कहा कि इसमें महिला ड्राइवरों को पूरी तरह छूट मिलेगी. उन्हें इस नियम का पालन नहीं करना होगा.

बता दें कि केरल में गुरुवार को कोविड-19 के 7 नए मामले सामने आए. जिसके बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़कर 147 हो गई. वहीं 88,000 से अधिक व्यक्ति निगरानी में हैं. बुधवार को, कोविड-19 संक्रमण का केवल एक मामला सामने आया था जो कि कुछ सप्ताह में सबसे कम संख्या है.


इन जगहों से नए केस आए सामने



मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पत्रकारों से कहा कि कन्नूर में 4 मामले सामने आए, जबकि दो कोझीकोड से और एक कासरगोड से सामने आए. संक्रमित व्यक्तियों में से 5 विदेश से आये थे, जबकि दो संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आने से इसकी चपेट में आए. सबसे ज्यादा प्रभावित कासरगोड के 24 लोगों सहित 27 लोगों के नमूने की जांच में गुरुवार को संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.

उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 394 मामले सामने आये हैं. 80,000 से अधिक लोग निगरानी में हैं जिसमें से 532 विभिन्न अस्पतालों में हैं. विजयन ने कहा कि 17400 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 16459 में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है.

 

ये भी पढ़ें-

Lockdown: पुलिस लाइन परिसर में फंसे मजदूरों को खाना खिला रही दिल्ली पुलिस
लॉकडाउन 2.0: हवाई जहाज के पहियों के बीच आराम फरमाता नजर आया अजगर
COVID-19: 'लोगों की करने नए अंदाज में ‘घर से काम’ कर रहे हैं CRPF कर्मी'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज