दूसरे राज्‍यों को ऑक्‍सीजन नहीं देगा केरल, CM विजयन ने कहा-हमें अधिक जरूरत

पिनराई विजयन ने लिखा पीएम को पत्र. (File pic)

पिनराई विजयन ने लिखा पीएम को पत्र. (File pic)

मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 मई तक राज्‍य को 450 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन की जरूरत होगी.

  • Share this:

तिरुवनंतपुरम. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की मार झेल रहे केरल (Kerala) में भी अब ऑक्‍सीजन (Oxygen) की कमी देखने को मिल रही है. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. इसमें उन्‍होंने कहा है कि केरल अब और अधिक ऑक्‍सीजन नहीं दे सकता. क्‍योंकि राज्‍य पहले ही अपना बफर स्‍टॉक पड़ोसी राज्‍यों को दे चुका है. अब केरल के पास सिर्फ 86 मीट्रिक टन ही ऑक्‍सीजन का बफर स्‍टॉक है.

पत्र में मुख्‍यमंत्री ने लिखा है कि 6 मई के सेंट्रल कमेटी के निर्णय के अनुसार 10 मई तक तमिलनाडु को 40 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन सप्‍लाई कर दी जाएगी. इसके बाद राज्‍य की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दूसरे राज्‍य को ऑक्‍सीजन सप्‍लाई करना असंभव होगा.

मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि केरल में अभी कोरोना संक्रमण के 4,02,640 सक्रिय केस हैं. ऐसी आशंका है कि 15 मई तक ये मामले 6 लाख के पास जाएंगे. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 मई तक राज्‍य को 450 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन की जरूरत होगी.

Youtube Video

वहीं कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग में केरल को सोमवार को कोविशील्ड टीके की साढ़े तीन लाख खुराकें मिलीं. सीआईएएल के प्रवक्ता ने बताया कि इंडिगो का एक नियमित विमान कोविशील्ड टीके के साथ दिन में 11 बजकर 50 मिनट पर कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचा. राज्य सरकार ने टीकाकरण मुहिम को तेज करने के लिए टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक का ऑर्डर दिया है.


मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि केरल में 18 से 45 साल की उम्र के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण को प्राथमिकता दी जाएगी और अभियान के दौरान गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को प्रमुखता मिलेगी. विजयन ने कहा, ‘यह सूचित किया जाता है कि राज्य को इस महीने कोविड-19 रोधी टीके की खुराकों का कुछ हिस्सा मिल जाएगा. इसलिए 18 से 45 साल के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज