Home /News /nation /

साकीनाका रेप केस पर एक्शन में सीएम ठाकरे, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस; मुंबई में बढ़ाई जाएगी पुलिस गश्त

साकीनाका रेप केस पर एक्शन में सीएम ठाकरे, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस; मुंबई में बढ़ाई जाएगी पुलिस गश्त

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साकीनाका रेप केस का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आदेश दिया है.
. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साकीनाका रेप केस का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आदेश दिया है. . (फाइल फोटो)

अधिकारियों के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा, मुम्बई शहर को सुरक्षित शहर के रूप में देखा जाता है ये छवि खराब न हो इसीलिए पुलिस को और ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है. सीएम ने पुलिस अधिकारियों को शहर में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    आशीष दीक्षित

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साकीनाका रेप केस का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आदेश दिया है. सीएम ठाकरे ने कहा, मुंबई के साकीनाका क्षेत्र में एक महिला के साथ बलात्कार और उसके बाद उसकी मौत मानवता का बड़ा अपमान है. इसके दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. शनिवार को पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने इस मामले पर एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं.

    अधिकारियों के साथ बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा, मुम्बई शहर को सुरक्षित शहर के रूप में देखा जाता है ये छवि खराब न हो इसीलिए पुलिस को और ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है. सीएम ने पुलिस अधिकारियों को शहर में पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि हर पुलिस स्टेशन में महिला अधिकारियों का समावेश होने वाले निर्भया पथक ने महिलाओं के लिए असुरक्षित ऐसे हॉटस्पॉट्स निश्चित की जाए. पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से रास्ते पर रहने वाली अकेली महिलाओं को किसी सुरक्षित जगह पर रखा जाए.

    एक नजर में जानिए पूरा मामला
    यह वारदात मुंबई के साकी नाका इलाके में हुई थी. यहां खैरानी रोड पर एक 30 वर्षीय महिला के साथ पहले बलात्कार किया गया और रेप के बाद आरोपी ने उसके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी. महिला को बहुत गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया था. महिला की स्थिति काफी गंभीर थी. वह वेंटिलेटर पर थी. शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

    इस वारदात ने हर किसी को झकझोर दिया है. मुंबई के साकीनाका इलाके में एक टेंपो के अंदर 30 साल एक महिला के साथ बलात्कार क‍िया गया. साकीनाका की यह घटना देश की राजधानी द‍िल्‍ली में 2012 के ‘निर्भया’ कांड की याद दिलाती है.

    Tags: Chief Minister Uddhav Thackeray, CM Uddhav Thackeray, Mumbai, Mumbai crime, Mumbai News, Mumbai police, Uddhav Government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर