Uttarakhand News: कांग्रेस ने CM तीरथ सिंह रावत को दी सल्ट उपचुनाव लड़ने की चुनौती, भाजपा ने किया पलटवार

उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है.

उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है.

कांग्रेस (Congress) ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) को सल्ट विधानसभा उपचुनाव लड़ने की चुनौती दी है. भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसी राय राहुल गांधी को देनी चाहिए, ताकि वो अमेठी से चुनाव ना लड़ें.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में फिलहाल चर्चा नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) और सल्ट विधानसभा उपचुनाव (Salt Assembly By-Election) की हो रही है. मजेदार बात यह है कि इसी सीट पर कांग्रेस (Congress) ने मुख्यमंत्री को चुनाव लड़ने की चुनौती दी है. इस पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस को लोगों को ऐसी सलाह राहुल गांधी को देनी चाहिए.

बहरहाल, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को 6 महीने में किसी एक सीट से विधायक का चुनाव लड़ना होगा और सल्ट सीट पर अगले महीने चुनाव होना है. ऐसे में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को सलाह के साथ चुनौती देते हुए कहा कि वो सल्ट सीट पर चुनाव लड़ें, ताकि एक उपचुनाव भी कम होगा और बीजेपी को जमीन की सच्चाई भी पता लग जाएगी.

भाजपा ने किया पलटवार

उत्तराखंड में नई सरकार बने अभी 10 दिन हुए हैं और चर्चा काम की कम, चुनाव की ज्‍यादा हो रही है. वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस की सलाह पर पलटवार किया है. सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियल का कहना है कि देवेंद्र यादव को ऐसी राय राहुल गांधी को देनी चाहिए, ताकि वो अमेठी से चुनाव ना लड़ें. साफ है करीब एक महीने बाद होने वाले सल्ट उपचुनाव पर सियासत शुरू हो गई है. हालांकि अब तक दोनों दलों के उम्मीदवार तय नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री के बहाने कांग्रेस बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती.
उम्मीदवार तय होना बाकी?

शनिवार को बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग हुई, जिसमें कुल 6 नाम तय करके केंद्रीय नेतृत्व को भेजे गए और अब आखिरी नाम पर फैसला केंद्र की तरफ से होगा. इसमें प्रताप रावत, राधा रमन, महेश जीना, दिनेश मेहरा, यशपाल रावत और गिरीश कुटनाला के नाम शानिल हैं. वहीं, कांग्रेस की तरफ से भी नाम पर अभी चर्चा का दौर चल रहा है. रविवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह दिल्ली दौरे पर रहे, जहां उन्होंने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से मुलाकात की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज