COVID-19 2nd Wave: कर्नाटक में भी लगाया जाएगा लॉकडाउन? जानें सीएम येडियुरप्पा का जवाब

मुख्‍यमंत्री येडियुरप्‍पा ने दिए संकेत. (File pic)

मुख्‍यमंत्री येडियुरप्‍पा ने दिए संकेत. (File pic)

COVID-19 in Karnataka: मुख्यमंत्री बीएस येडिरप्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों को लेकर उनसे चर्चा की थी.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने सोमवार को कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जा सकता है. येडियुरप्पा ने कहा, 'लोगों को सोचना होगा, खुद अपनी भलाई की खातिर. वे सावधानी नहीं बरतते हैं तो हमें कठोर उपाय करने होंगे. अगर जरूरत पड़ी तो हम लॉकडाउन लागू करेंगे.'

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी राज्य सरकार द्वारा किए गए उपायों को लेकर उनसे चर्चा की थी.

Youtube Video


उन्होंने कहा, ' मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि हमने ऐसे जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू किया है जहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.' येडियुरप्पा ने जोर दिया कि लोगों को मास्क अवश्य पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ ही सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए.
उन्होंने कहा, 'लोगों को स्वयं भी सावधानी बरतनी चाहिए. अगर वे सहयोग नहीं करते हैं तो हम सख्त उपाय करेंगे. मैं चाहता हूं कि जनता हमारे साथ सहयोग करे.' इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने बेंगलुरु में कहा कि सरकार लॉकडाउन लागू करने की इच्छुक नहीं है और लोगों से सहयोग की अपेक्षा रखती है.



उन्होंने कहा कि यदि लोग सहयोग करें तो कोरोना वायरस की दूसरी लहर को हराया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि तकनीकी परामर्श समिति की ओर से लॉकडाउन की सिफारिश किए जाने की खबरों के बाद इसे लेकर अटकलें तेज हो गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज