डीएम की रिपोर्ट में ऑक्सीजन ब्रेक डाउन का जिक्र, पीएम को जानकारी देंगे केंद्रीय मंत्री


Updated: August 13, 2017, 2:15 PM IST
डीएम की रिपोर्ट में ऑक्सीजन ब्रेक डाउन का जिक्र, पीएम को जानकारी देंगे केंद्रीय मंत्री
BRD रविवार को केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के साथ अस्पताल का दौरा करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. photo: ANI

Updated: August 13, 2017, 2:15 PM IST
गोरखपुर के बाबा राघव दाव मेडिकल कॉलेज (BRD) में आॅक्सीजन की कमी से हुई 60 से ज्यादा बच्चों की मौत का मामला राजनीतिक रंग ले चुका है. कांग्रेस के तमाम नेता जहां इस्तीफों की मांग कर रहे हैं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल पहुंच चुके हैं. जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा पूरे मामले की रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौपेंगे.

उधर, मेडिकल कॉलेज में हुई मौतों के मामले में गोरखपुर डीएम ने जांच रिपोर्ट सौंप दी है. सूत्रों के मुताबिक चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन को सौंपी रिपोर्ट में ऑक्सीजन ब्रेक डाउन का जिक्र है. रिपोर्ट में माना गया है कि मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन ब्रेक डाउन हुआ था. हालांकि सरकार ने अब तक ऑक्सीजन ब्रेक डाउन की बात से इनकार किया है.



बीजेपी सांसद ने कहा...
गोरखपुर मामले में बीजेपी के सांसद अश्विनी चौबे ने कहा, गोरखपुर के अस्पताल में किसी की मौत आॅक्सीजन की कमी से नहीं हुई है. कांग्रेस के लोग बेवजह हाय-तौबा मचा रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा, बच्चे मरे हैं और सरकार इसे गंभीरता से ले रही है. मुख्यमंत्री इसको बहुत गंभीरता से ले रहे हैं.



नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला
मेडिकल कालेज के इन्सफेलाइटिस वार्ड में मासूमों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है. वार्ड में लगातार बच्चों की मौत हो रही है. यहां बीते देर रात केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के दौरे के कुछ मिनट पहले एक नवजात बच्चे की मौत हुई है. रविवार सुबह भी एक बच्चे के मौत की खबर है.

photo: gettyimages

आपराधिक मामला
माकपा नेता सीताराम येचुरी ने इसे एक आपराधिक मामला करार दिया है. राज्यसभा सांसद अली अनवर ने कहा कि सरकार इतनी बेरहम और बेदर्द हो गई हैं कि सिर्फ और सिर्फ अपनी गद्दी के लिए और परिवार के लिए सोचती हैं.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर